केरल की कम्युनिस्ट सरकार ने घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, पेट्रोलियम मंत्री ने बोला Thanks

केरल की कम्युनिस्ट सरकार ने घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, पेट्रोलियम मंत्री ने बोला Thanks

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-30 14:46 GMT
केरल की कम्युनिस्ट सरकार ने घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, पेट्रोलियम मंत्री ने बोला Thanks

डिजिटल डेस्क, तिरुअनंतपुरम। देशभर में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर हो रहे हंगामे के बीच केरल की कम्युनिस्ट सरकार ने अपने  राज्य के लोगों को बड़ी राहत दी  है। केरल सरकार ने राज्य में पेट्रोल-डीजल के दामों में 1-1 रुपए की कटौती की है। पेट्रोल-डीजल के घटे हुए दाम 1 जून से लागू कर दिए जाएंगे। सीएम पिनाराई विजयन ने बुधवार को यह महत्वपूर्ण ऐलान किया।
 


गौरतलब है कि देशभर में पेट्रोल के दाम 80 पार चल रहे हैं। डीजल की कीमतें भी आसमान छू रही हैं। विपक्षी पार्टियां पेट्रोल-डीजल के इन बढ़ते दामों को लेकर केन्द्र सरकार पर लगातार निशाने साध रही है। ऐसे में केरल की राज्य सरकार ने अपने हिस्से में कटौती कर जनता को राहत पहुंचाने का फैसला किया है। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने केरल सरकार के इस फैसले का स्वागत भी किया है। उन्होंने कहा है, "मैं इस फैसले का स्वागत करता हूं। केरल, देश में सबसे ज्यादा टैक्स कलेक्ट करने वाला राज्य है। हमनें राज्य के वित्त मंत्री से फ्यूल प्राइज कम करने की अपील की थी, हालांकि उस समय उन्होंने हमें नकारात्मक जवाब दिया था। अब उन्होंने यह जिम्मेदारी लेते हुए एक अच्छा फैसला लिया है। मैं केरल सरकार को धन्यवाद देता हूं।"
 


धर्मेन्द्र प्रधान ने इसके साथ ही पेट्रोल-डीजल में 1 पैसे की राहत मिलने वाली बात पर भी सफाई दी है। उन्होंने कहा है, "जब से देश में हर दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में फेरबदल की पद्धति अपनाई गई है, तब से 1 पैसा, 12 पैसा, 27 पैसा आदि कम-ज्यादा होता रहता है। यह पहली बार नहीं है कि पेट्रोल-डीजल में 1 पैसा कम हुआ हो। हालांकि मैं मानता हूं कि हमारे एक कर्मचारी ने गलती से पेट्रोल-डीजल के दामों में बड़ी राहत की खबर दे दी थी।" 
 

Similar News