सिंगापुर के पासपोर्ट पर लंदन में जाकर छिपा है नीरव मोदी

सिंगापुर के पासपोर्ट पर लंदन में जाकर छिपा है नीरव मोदी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-20 04:39 GMT
सिंगापुर के पासपोर्ट पर लंदन में जाकर छिपा है नीरव मोदी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में हजारों करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी लंदन में छिपा हुआ है। ईडी के सूत्रों का कहना है कि देश से फरार होकर नीरव मोदी सिंगापुर के पासपोर्ट के जरिए लंदन में छिपा हुआ है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुसार, नीरव एवं उसके परिवार के लोगों को जांच में शामिल होने के लिए कई समन भेजे गए, लेकिन आरोपियों ने इन सबकी अनदेखी करते हुए विदेश में छिपना पसंद किया। केंद्रीय एजेंसी का कहना है कि फिलहाल नीरव और उसके परिजन जांच एजेंसियों की पहुंच से बाहर हैं।

 

परिवार के पास भी अलग-अलग पासपोर्ट 

प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों का कहना है कि वर्तमान में नीरव मोदी लंदन में छिपा हुआ है। सिंगापुर के पासपोर्ट के बल पर उसने ब्रिटेन की ओर रुख किया। वहीं नीरव के भाई निशाल मोदी के पास बेल्जियम का पासपोर्ट है। वह बेल्जियम के शहर एंटवर्प में छिपा है। इसी प्रकार नीरव की बहन पूर्वी मेहता के पास भी बेल्जियम का पासपोर्ट है, लेकिन उसने हांगकांग को अपना ठिकाना बना रखा है। नीरव के जीजा एवं पूर्वी का पति मयंक मेहता के पास ब्रिटिश पासपोर्ट है। वह हांगकांग और न्यूयार्क के बीच चक्कर काटता रहता है। सिंगापुर स्थित फर्म इसलिंगटन इंटरनेशनल के जरिए प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के तौर पर हजारों करोड़ रुपए भेजे गए थे। इस फर्म का मालिक पूर्वी के पति मयंक मेहता को बताया गया था।

 

इंटरपोल से भी मांगी गई मदद

पीएनबी बैंक घोटाला उजागर होने के बाद नीरव मोदी और उसके परिजन देश छोड़ कर भाग गए हैं। सीबीआइ और ईडी ने नीरव और उसके मामा मेहुल चौकसी के ठिकानों पर छापेमारी की थी। नीरव मोदी एंड कंपनी को पकड़ने के लिए इंटरपोल से भी मदद मांगी गई है। नीरव मोदी के मामा मेहुल चोकसी के खिलाफ जून के आखिर तक इस मामले में दूसरी चार्जशीट दाखिल हो सकती है। CBI के बाद ED भी इसी सप्ताह इस मामले में अपनी पहली चार्जशीट दायर कर सकती है। ईडी की चार्जशीट में नीरव मोदी की बहन पूर्वी मेहता को भी आरोपित बनाया जाएगा।  

 


 

 

 

Similar News