दिग्गी के रोड शो में भगवा स्कार्फ में दिखे पुलिसकर्मी, भाजपा जाएगी चुनाव आयोग

दिग्गी के रोड शो में भगवा स्कार्फ में दिखे पुलिसकर्मी, भाजपा जाएगी चुनाव आयोग

Bhaskar Hindi
Update: 2019-05-08 09:05 GMT
दिग्गी के रोड शो में भगवा स्कार्फ में दिखे पुलिसकर्मी, भाजपा जाएगी चुनाव आयोग

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के रोड शो के दौरान पुलिस का भगवा गमछा पहनना महंगा पड़ गया है। दरअसल दिग्विजय के रोड शो के दौरान तैनात पुलिस कर्मी भगवा रंग का स्कार्फ पहने नजर आए। हालांकि डीआईजी इरशाद वली ने इस बात से साफ इनकार करते हुए कहा है कि कोई पुलिसकर्मी किसी भी रंग विशेष में मौजूद नहीं था।

इस मामले में जब मीडिया ने पुलिसकर्मियों से बात की तो उन्होंने कहा, हमें भगवा स्कार्फ पहनने के लिए अधिकारी वर्ग ने कहा है। वहीं बीजेपी ने भी इसे चुनावी मुद्दा बना लिया है। मध्य प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं का कहना है कि वे इस मामले में चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे। बीजेपी का कहना है कि इस बात का स्पष्टीकरण दिया जाए कि पुलिसकर्मी भगवा गमछे में वहां क्यों मौजूद थे ? 

दरअसल बुधवार को भोपाल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने रोड शो किया। कंप्यूटर बाबा और सिंह की अगुवाई में 13 अखाड़ों के साधु-संतों ने राजधानी की सड़कों पर भगवा ध्वज फहराते हुए रोड शो निकाला। रोड शो के दौरान भारी मात्रा में सुरक्षाबल भी तैनात थे। कुछ पुलिसकर्मी सादी वर्दी में थे। सादी वार्दी में तैनात पुलिसकर्मी भगवा दुपट्टा डाले नजर आए। सादी वार्दी में तैनात पुलिसकर्मियों की भगवा स्कार्फ वाली फोटो भी सामने आई है।

जानकारी के मुताबिक, सादी वर्दी में तैनात एक महिला पुलिसकर्मी ने खुलासा भी किया है कि, उसने ऐसा अपनी मर्जी से नहीं किया था बल्कि ऐसा करवाया गया है। इसके बाद डीआईजी भोपाल ने इस मामले में सफाई देते हुए कहा, हमने और कार्यक्रम के आयोजकों ने वॉलंटियर्स लगाए थे। इन्होंने क्या पहना था, इस बारे में हमें कुछ नहीं कहना। हालांकि, किसी पुलिसवाले ने किसी रंग विशेष का स्कार्फ नहीं पहना था। 

साधु-संतों ने किया था हवन-पूजन
बता दें कि दिग्विजय सिंह भोपाल लोकसभा सीट से प्रत्याशी हैं। उनके समर्थन में प्रचार करने के लिए हजारों साधु-संत मंगलवार से भोपाल में डेरा जमाए हुए हैं। दिग्विजय की जीत के लिए मंगलवार को कम्प्यूटर बाबा और प्रदेशभर से आए साधु-संतों ने हवन-पूजन किया था। बुधवार को राजधानी की सड़कों पर कंप्यूटर बाबा और दिग्विजय की अगुआई में भगवा ध्वज फहराते रोड शो निकाला गया। राजधानी के पुराने व्यावसायिक क्षेत्र में निकले करीब एक किलोमीटर लंबे इस रोड शो के दौरान ‘नर्मदा मैया की जय’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे भी लगे। दिग्विजय सिंह के खिलाफ बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर मैदान में हैं। भोपाल लोकसभा सीट पर 12 मई को मतदान है।

Tags:    

Similar News