600 वीडियो रिकॉर्डिंग खंगालने के बाद SIT ने जारी किए स्केच

600 वीडियो रिकॉर्डिंग खंगालने के बाद SIT ने जारी किए स्केच

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-14 07:35 GMT
600 वीडियो रिकॉर्डिंग खंगालने के बाद SIT ने जारी किए स्केच

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। महिला पत्रकार गौरी लंकेश के हत्या मामले में पुलिस की SIT  ने शनिवार को 3 संदिग्ध लोगों के स्केच जारी किए हैं। SIT प्रमुख बीके सिंह ने स्केच जारी करते हुए कहा कि अलग-अलग चशमदीदों की जानकारी के आधार पर दो आर्टिस्ट ने स्केच बनाए हैं। साथ ही उन्होंने यह दावा किया है कि दोनों स्थानीय निवासी हैं इसीलिए संदिग्धों को पकड़ने के लिए आम लोगों से सहयोग की मांग की है। 

मामले में करीब 250 लोगों से पूछताछ

बीके सिंह ने कहा कि हमारे पास मामले का वीडियो भी है जिसको भी जारी किया गया है। मामले में हमने अभी तक 200 से 250 लोगों से पूछताछ की है। उन्होंने कहा कि दो संदिग्धों के स्केच में काफी समानता है। इनको दो अलग-अलग आर्टिस्टों ने चश्मदीदों की जानकारी के आधार पर बनाया है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच चल रही है और अपराधियों को जल्द पकड़ जेल भेजा जाएगा।

 

गौरतलब है कि पिछले महीने वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की उनके ही घर के गेट पर अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस को गौरी लंकेश का शव खून से सना हुआ मिला था। साथ ही घटनास्थल से कारतूस के चार खोके मिले थे। हालांकि मामले में अभी तक अपराधी का पता नहीं चल पाया है।

इस मशहूर हत्याकांड की जांच SIT कर रही है। इससे पहले पुलिस के हाथ सीसीटीवी फुटेज लगे थे, जिसमें बाइक सवार हमलावर हेलमेट पहने नजर आए थे। पुलिस के मुताबिक हमलावर पूरी बांह की शर्ट और पैंट पहने हुए थे। अब तक पुलिस 600 से ज्यादा डिजिटल वीडियो रिकॉर्डिंग का विश्लेषण कर चुकी है। इसके साथ ही 200 से 250 लोगों से भी पूछताछ की जा चुकी है।

गौरी लंकेश साप्ताहिक मैग्जीन "लंकेश पत्रिके" की संपादक थीं। इसके साथ ही वो अखबारों में कॉलम भी लिखती थी। टीवी न्यूज चैनल डिबेट्स में भी वो एक्टिविस्ट के तौर पर शामिल होती थीं। लंकेश के दक्षिणपंथी संगठनों से वैचारिक मतभेद थे।
 

Similar News