प्रद्युम्न मर्डर केस की CBI जांच होगी : सीएम खट्टर

प्रद्युम्न मर्डर केस की CBI जांच होगी : सीएम खट्टर

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-15 12:01 GMT
प्रद्युम्न मर्डर केस की CBI जांच होगी : सीएम खट्टर

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर ने प्रद्युम्न हत्याकांड की जांच CBI को सौंपने का ऐलान किया है। इसके साथ ही हरियाणा सरकार ने रेयान स्कूल को अपने कब्जे में ले लिया है। अगले 3 महीने तक रेयान स्कूल को हरियाणा सरकार ही चलाएगी। गुरुग्राम डीसी विनय प्रताप सिंह को रेयान स्कूल के एडमिनिस्ट्रेशन की जिम्मेदारी दी गई है।

सीएम द्वारा रेयान स्कूल के मामले में CBI जांच के ऐलान के बाद हरियाणा के डीजीपी का कहना है कि हरियाणा पुलिस प्रद्युम्न हत्याकांड में आगे चार्जशीट फाइल नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि FIR समेत इस मामले से जुड़ी हर जरूरी जानकारी CBI को सौंप दी जाएगी।

इससे पहले गुरुवार को शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। इसके बाद शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव केके खंडेलवाल ने बयान दिया कि सरकार रेयान स्कूल को टेकओवर कर सकती है। उन्होंने यह भी कहा था कि सरकार निजी स्कूलों के साथ-साथ सरकारी स्कूलों की सुरक्षा की भी जांच करेगी। सरकार इसके लिए एक स्पेशल सेल बनाएगी।

गौरतलब है कि गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 8 सितंबर को 7 साल के बच्चे प्रद्युम्न की हत्या कर दी गई थी। इस मामले स्कूल बस कंडक्टर ने बच्चे के साथ यौन शोषण और हत्या की बात कबूली थी। इस मामले में दो सीनियर अधिकारी गिरफ्तार हो चुके हैं, मालिकों पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है।
 

Similar News