केरल में बोले PM मोदी: क्रूड ऑयल के आयात को 10 % तक करेंगे कम

केरल में बोले PM मोदी: क्रूड ऑयल के आयात को 10 % तक करेंगे कम

Bhaskar Hindi
Update: 2019-01-27 03:43 GMT
केरल में बोले PM मोदी: क्रूड ऑयल के आयात को 10 % तक करेंगे कम
हाईलाइट
  • एम्स अस्पताल का भी प्रधानमंत्री ने किया शुभारंभ
  • कई विकास योजनाओं का किया उद्घाटन
  • तमिलनाडु में एम्स की मंजूरी 2015-16 के बजट में दे दी गई थी

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को केरल और तमिलनाडु के दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने तमिलनाडु के एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) की आधारशिला रखी और इसके बाद केरल पहुंचे। पीएम ने पब्लिक मीटिंग को संबोधित करते हुए कहा कि देश के लोगों में भ्रम फैलाने की कोशिश की जा रही है, जिससे लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। केरल में रिफाइनरी प्रोजेक्ट का शुभारंभ करते हुए पीएम मोदी बोले कि हम क्रूड ऑयल के आयात को 10 प्रतिशत तक कम करने की कोशिश कर रहे हैं, आने वाले कुछ समय में हम क्रूड ऑयल की जगह ऊर्जा के दूसरे स्रोतो को बढ़ावा देंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि देश को भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाने की केंद्र सरकार पूरी कोशिश कर रही है। जिस किसी व्यक्ति ने भी देश को लूटने की कोशिश की है, या लूटा है, उसे किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा। मोदी ने कहा कि मैं मदुरै और तमिलनाडु के युवाओं से कहता हूं कि नकारात्मकता फैलाने वाली ताकतों को नकार दें।

इसे दक्षिण भारत में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत के तौर पर भी देखा जा रहा है। तमिलनाडु के मदुरै में 200 एकड़ में 700 बिस्तरों वाला अस्पताल बनेगा, जिसमें तकरीबन 1,500 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। पीएम का 12.05 से लेकर 12.50 तक लोगों से मुलाकात करने का कार्यक्रम है।

बता दें कि तमिलनाडु में एम्स की मंजूरी 2015-16 के बजट में दे दी गई थी। बता दें कि तमिलनाडु में 39 लोकसभा सीटें हैं। बीजेपी का यहां किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं है। हालांकि, भाजपा को उम्मीद है कि यहां एआईडीएणके के साथ गठबंधन हो सकता है।

 

 

 

Similar News