यूपी के प्रवासी मजदूरों को सरकार प्लान बनाकर लाए वापस : प्रियंका

यूपी के प्रवासी मजदूरों को सरकार प्लान बनाकर लाए वापस : प्रियंका

IANS News
Update: 2020-04-19 10:01 GMT
यूपी के प्रवासी मजदूरों को सरकार प्लान बनाकर लाए वापस : प्रियंका

लखनऊ ,19 अप्रैल (आईएएनएस)। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार प्रवासी मजदूरों को प्लान बनाकर वापस लाने का प्रयास करे।

प्रियंका गांधी ने रविवार को अपने ट्वीटर पर एक वीडियो अपलोड कर उत्तर प्रदेश सरकार से कहा, मैं यूपी सरकार को बधाई देना चाहती हूं कि कोटा से आप छात्रों को घर ले आये। लेकिन यह मजदूर भी तो आपके ही हैं। ये भी हमारे हैं। इनके भी परिवार परेशान हैं। हम इन्हें घर नहीं ला पा रहे हैं।

उन्होंने कहा, दूसरी बात हमको किसी न किसी तरीके से इनकी समस्या हल करनी पड़ेगी। एक प्लान बनाया जाए, ताकि धीरे-धीरे ये अपने जिले में आ सकें। देखिये हम इनको इस तरह नहीं छोड़ सकते। मेरी अपील है हर देशवासी से, यूपी की सरकार से कि हम इनकी मदद करें।

प्रियंका गांधी ने वीडियो सन्देश में कहा, मैं आग्रह करना चाहती हूं कि एक हेल्पलाइन हो, हजार लोगों का कंट्रोलरूम हो। कम से कम ये लोग अपनी समस्याओं को बता पायें। ताकि दूसरी सरकारों से इनकी मदद हो पाए।

उन्होंने कहा, कई दिनों से जो यूपी के प्रवासी मजदूर अलग-अलग प्रदेशों में फंसे हुए हैं, उनसे मैं बात कर रही हूं। मैंने राजस्थान में, दिल्ली में, सूरत में, इंदौर में, भोपाल में, मुंबई और अन्य प्रदेशों में फंसे हुए लोगों से बात की। उनकी सबसे बड़ी समस्या क्या है? मजदूरी करने के लिए ये अलग-अलग शहरों में गए। लॉकडाउन हुआ और मजदूरी बंद हो गई। ये लोग किसी भी तरह से घर जाना चाहते हैं। हम और आप भी तो अपने परिवार के साथ रहना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, हमें इनकी समस्या का हल खोजने की कोशिश करनी चाहिए। यह सबकी जिम्मेदारी है, मेरी है, आपकी है। हर सरकार की है। हम उनको इस तरह से नहीं छोड़ सकते।

Tags:    

Similar News