विरोध कर रहे पीएचडी स्कॉलर ने अब केरल के राज्यपाल पर साधा निशाना

केरल विरोध कर रहे पीएचडी स्कॉलर ने अब केरल के राज्यपाल पर साधा निशाना

IANS News
Update: 2021-11-07 16:30 GMT
विरोध कर रहे पीएचडी स्कॉलर ने अब केरल के राज्यपाल पर साधा निशाना
हाईलाइट
  • जातिगत भेदभाव और उत्पीड़न की अपनी शिकायतों पर कार्रवाई की मांग को लेकर पिछले दस दिनों से अनशन कर रही है

डिजिटल डेस्क,तिरुवनंतपुरम। केरल के कोट्टयम में महात्मा गांधी विश्वविद्यालय की एक अनुसूचित जाति की शोध छात्रा, (जो जातिगत भेदभाव और उत्पीड़न की अपनी शिकायतों पर कार्रवाई की मांग को लेकर पिछले दस दिनों से अनशन कर रही है) ने रविवार को यूनिवर्सिटी के चांसलर राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान पर जमकर हमला बोला।

दीपा पी. मोहन, (जिन्हें दस दिनों के उपवास के बाद तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन कोट्टायम में अपने विरोध स्थल पर वापस आ गई हैं) ने कहा कि राज्यपाल पिछले दो दिनों से एक ही शहर में रहने के बाद भी उनसे मिलने नहीं आए।

उन्होंने विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. साबू थॉमस पर राज्यपाल और उनके प्रोफेसर नंदकुमार कलारिकल को कथित यौन उत्पीड़न का गुमराह करने का भी आरोप लगाया।

कथित तौर पर, रिसर्च स्कॉलर ने अपनी शिकायतों को बताने के लिए कई बार राज्यपाल से मिलने की कोशिश की थी। हालांकि, हर बार उन्हें नियुक्ति से इनकार कर दिया गया था।

उन्होंने यह भी कहा कि राज्यपाल का यह बयान कि उनके मुद्दे का विस्तार से अध्ययन किए बिना दोनों पक्षों में समझौता हो जाना चाहिए, स्वीकार्य नहीं है।

मीडिया को संबोधित करते हुए, मोहन ने कहा, केरल के राज्यपाल मुझे कैसे एक समझौता करने के लिए कह सकते हैं और एक स्टैंड नहीं ले सकते हैं? उन्होंने खुद कहा है कि उन्होंने मेरे मुद्दे का विस्तार से अध्ययन नहीं किया है। फिर वह इस मुद्दे को जाने बिना कैसे टिप्पणी कर सकते हैं?

उन्होंने सत्तारूढ़ माकपा की भी आलोचना की और आरोप लगाया, सहकारिता मंत्री, वी.एन. वसावन ने प्रोफेसर नंदकुमार कलारिकल के पक्ष में मामले में हस्तक्षेप किया था। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री, केके शैलजा ने भी प्रोफेसर के खिलाफ मामला वापस लेने के लिए मुझ पर दबाव डाला था।

केरल के शिक्षा मंत्री (आर. बिंदू) माकपा के कार्यवाहक सचिव की पत्नी हैं और उन्होंने कलारिकल के पीछे अपना वजन डाला है। मेरा समर्थन करने वाले उनके सोशल मीडिया पोस्ट सभी झूठे हैं। माकपा कलारिकल का समर्थन कर रही है और खुले तौर पर कहा है कि वह पार्टी द्वारा किसी भी कीमत पर संरक्षित किया जाएगा।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News