पंजाब सरकार ने देर रात केंद्र सरकार को भेजी रिपोर्ट, आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

पीएम सुरक्षा चूक पंजाब सरकार ने देर रात केंद्र सरकार को भेजी रिपोर्ट, आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

ANAND VANI
Update: 2022-01-07 03:21 GMT
पंजाब सरकार ने देर रात केंद्र सरकार को भेजी रिपोर्ट, आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई
हाईलाइट
  • सुरक्षा में चूक का मसला SC पहुंचा

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। पीएम मोदी के पंजाब फिरोजपुर दौरे में अलर्ट और अंदेशे के बीच हुई सुरक्षा खिलवाड़ में पंजाब की चरणजीत चन्नी सरकार ने केंद्र सरकार को कल देर रात रिपोर्ट भेज दी हैं। पीएम सुरक्षा का मामला तूल पकड़ता दिखाई दे रहा हैं। आज सुबह कोर्ट खुलते ही सबसे पहले शीर्ष कोर्ट में सुनवाई होनी हैं। गृहमंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, अलर्ट और अंदेशे के बावजूद  पीएम की सुरक्षा में हुई चूक की गाज पंजाब के पुलिस महानिदेशक और मुख्य सचिव पर गिर सकती है। 

प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में हुई चूक का मामला काफी गरमाता जा रहा हैं।  वरिष्ठ वकील मनिंदर सिंह ने कल गुरूवार  चीफ जस्टिस के सामने केस को रखते हुए कोर्ट से घटना पर रिपोर्ट लेने की मांग की। सुप्रीम कोर्ट ने  पीएम  सुरक्षा में हुई चूक के मामले को आज सबसे पहले लिस्ट किया है। इस मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रमना, जस्टिस सूर्यकांत और हिमा कोहली की बेंच करेगी। 

इससे पहले पंजाब सरकार ने कमेटी बनाकर तीन दिन में रिपोर्ट सौंपने का गुरुवार को ऐलान किया।  केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने इस मामले पर कमेटी बनाई है।   आपको बता दें घटना के तुरंत देर  बाद  केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से इस मसले पर रिपोर्ट पेश करने को कहा, जिसे पंजाब सरकार ने देर रात केंद्र सरकार को भेज दिया।

 राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पीएम की सुरक्षा में चूक पर चिंता व्यक्त की।  पीएम मोदी ने  राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति से मुलाकात कर पूरे मामले की जानकारी दी। वहीं पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी से बात कर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री पूरे देश के हैं, जिम्मेदारों पर कार्रवाई करें। पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा ने पीएम सुरक्षा  चूक को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। पूर्व पीएम ने कहा देश के शीर्ष पद पर आसीन व्यक्ति की सुरक्षा से कोई भी समझौता नहीं होना चाहिए। उन्होंने अतीत से सबक लेने की भी नसीहत दी। सियासी भूचाल मचे इस मामलें में भाजपा ने कांग्रेस पर पीएम मोदी की जान जोखिम में डालने की साजिश रचने का आरोप लगाया। 

 

Tags:    

Similar News