कांग्रेस में शामिल हुए अल्पेश, राहुल बोले- GST मतलब 'गब्बर सिंह टैक्स'

कांग्रेस में शामिल हुए अल्पेश, राहुल बोले- GST मतलब 'गब्बर सिंह टैक्स'

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-23 05:15 GMT
कांग्रेस में शामिल हुए अल्पेश, राहुल बोले- GST मतलब 'गब्बर सिंह टैक्स'

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात के गांधीनगर दौरे पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए GST को "गब्बर सिंह टैक्स" बताया है। इसी दौरान गुजरात के दिग्गज ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। अल्पेश की प्रशंसा करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ऐसे युवा शांत नहीं रह सकते। बता दें कि अल्पेश ने नवसर्जन जनादेश रैली का आयोजन कर कांग्रेस का दामन थामा।

 

जीएसटी मतलब "गब्बर सिंह टैक्स"
सभा को संबोधित करते हुए राहुल बोले, "जेटली जी और मोदी जी कहते हैं कि कांग्रेस की बात जीएसटी पर नहीं सुनेंगे। जीएसटी लागू कर दीजिए, लेकिन मैं आपको बताना चाहता हूं कि इनका जो जीएसटी है यह जीएसटी नहीं.... यह "गब्बर सिंह टैक्स" है। पूरे देश की इकॉनमी को मोदी जी ने चौपट कर दिया है। जीएसटी कांग्रेस की सोच है और इसके पीछे सोच समझिए।"

 

गरीब की आवाज नहीं दबा सकते मोदी
राहुल गांघी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी रुपए की दम पर गरीब की आवाज को नहीं दबा सकते हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि गांधी जी की आवाज को भी अंग्रेजों ने दबाने की कोशिश की थी, लेकिन उन्होंने सुपरपावर को भगा दिया। मोदी जी... इसकी कोई कीमत नहीं है।

 

उन्होंने कहा कि गुजरात में 30 हजार लोग रोजगार ढूंढने रोज निकलते हैं। लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार सिर्फ 400 लोगों को रोजगार देती हैं। मंच पर बैठे हुए अल्पेश ठाकोर की ओर इशारा करके हुए उन्होंने कहा कि आप इस जनता को शांत रहने के लिए कहते हैं कि लेकिन अब यह शांत नहीं रहेंगे। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल का नाम लेते हुए राहुल ने कहा कि ये गुजरात की आवाज है, कोई मामूली आवाज नहीं है और इस आवाज को न दबाया जा सकता है और न खरीद जा सकता है।

 

राहुल ने कहा कि मोदी जी मन की बात कहते हैं कि लेकिन आज में मोदी जी को गुजरात की दिल की बात कहना चाहता हूं कि गुजरात के युवा शिक्षा चाहते हैं। गुजरात के विश्वविद्यालयों को उद्योगपतियों के हाथों सौंप दिया है। गुजरात को युवा 10-15 लाख रुपए शिक्षा के लिए नहीं दे पाते हैं।

 

नैनो के लिए दिया 35 हजार करोड़
राहुल गांधी ने कहा कि टाटा को नैनो कार के लिए 35 हजार करोड़ रुपया दिया, उससे किसानों का कर्ज माफ हो सकता था। मोदी जी बताएं कि उन पैसों से कितनी नैनो बनीं। वहीं अमित शाह के बेटे का मुद्दा उठाते हुए कहा था कि पीएम मोदी ने अमित शाह के बेटे के बारे में एक भी शब्द नहीं बोला। मोदी जी कहते थे कि न खाउंगा, न खाने दूंगा। मगर अब तो खिलाना शुरू कर दिया।

 

इससे पहले दो नेताओं ने छोड़ दिया था पार्टी का साथ
गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले एक विचित्र सी सियासी हलचल देखने को मिल रही है। शनिवार को एक तरफ जहां कांग्रेस ने पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर और जिग्नेश मेवाणी को चुनाव लड़ने के लिए न्योता दिया था। वहीं दूसरी तरफ हार्दिक की पार्टी के दो सदस्य वरुण और रेशमा उनका साथ छोड़ अमित शाह से मुलाकात कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं। आपको बता दें कि यह पूरा घटनाक्रम प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने हार्दिक पटेल को कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने का न्योता देने के कुछ घंटों बाद हुआ था। हालांकि बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं ने बीजेपी पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए बीजेपी को करारा झटका दिया है। 

 

Similar News