रेलवे की नई लापरवाही, गलत रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई ट्रेन

रेलवे की नई लापरवाही, गलत रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई ट्रेन

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-28 03:17 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रेलवे की लापरवाहियों को लेकर अक्सर ही कई खबरें प्रकाश में आती रहती हैं। कभी गलत अनाउंमेंट तो कभी एक्सीडेंट की खबरें, लेकिन इस बार दिल्ली से एक ऐसी खबर सामने आ  रही है, जो आपको हैरान कर देगी। पानीपत से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बीच चलने वाली 64464 नंबर की ईएमयू ट्रेन मंगलवार को रेलकर्मी की गलती से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई। गनीमत थी कि ट्रैक खाली होने से कोई हादसा नहीं हुआ। इस मामले में सब्जी मंडी के लॉग ऑपरेटर (ट्रेनों की आवाजाही का रिकार्ड दर्ज करने वाला कर्मचारी) असलम को निलंबित कर दिया गया है।

 

मामले की जांच शुरू

बता दें कि ट्रेन सुबह 7.38 बजे सब्जीमंडी रेलवे स्टेशन पहुंची। उसी समय सोनीपत से पुरानी दिल्ली जाने वाली 64004 नंबर की ट्रेन भी आने वाली थी। भ्रमित होने से लॉग ऑपरेटर ने आगे गलत जानकारी दे दी और पानीपत से आने वाली ट्रेन को पुरानी दिल्ली जाने वाले ट्रैक पर ग्रीन सिग्नल मिल गया। जिसके बाद ट्रेन पुरानी दिल्ली के प्लेटफॉर्म नंबर 12 पर पहुंच गई, जहां से उसे फिर से नई दिल्ली भेजा गया। उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी नितिन चौधरी ने बताया कि लॉग ऑपरेटर को निलंबित करने के साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी गई है। इस मामले की जांच के लिए टीम बना दी गई है। यह टीम पता लगाएगी की इसके लिए और कौन-कौन लोग दोषी हैं।

 

 

यात्री हुए परेशान

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता नितिन चौधरी ने कहा, "जब दोनों ट्रेनें एक जैसे ही निर्धारित समय पर स्टेशन पर आ गईं, तो लॉग ऑपरेटर ने पानीपत-नई दिल्ली पैसेंजर ट्रेन को गलती से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन भेज दिया।" इस दौरान यात्रा भी परेशान हुए और किसी को कुछ समझ नहीं आया कि क्या हो रहा है। कई यात्रियों के परिजन स्टेशन पर उनका इंतजार ही करते रह गए। बता दें कि इससे पहले भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था, जब असम से आने वाली स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली की जगह आनंद विहार टर्मिनल पर चली गई थी। 

Similar News