अगर पाकिस्तान से बातचीत होगी तो अब सिर्फ PoK पर: राजनाथ सिंह

अगर पाकिस्तान से बातचीत होगी तो अब सिर्फ PoK पर: राजनाथ सिंह

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-18 09:31 GMT
अगर पाकिस्तान से बातचीत होगी तो अब सिर्फ PoK पर: राजनाथ सिंह
हाईलाइट
  • पाकिस्तान के साथ तभी बातचीत होगी जब वह आतंकवाद को समर्थन देना बंद करेगा
  • रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा
  • जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए आर्टिकल 370 निष्प्रभावी किया गया

डिजिटल डेस्क, पंचकूला। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने से बौखलाए पाकिस्तान को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने खुली चेतावनी दी है। उन्होंने रविवार को साफ कहा है कि, पाकिस्तान से अब जो भी बात होगी वह पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) पर होगी। राजनाथ सिंह ने ये भी कहा कि, पाकिस्तान के साथ तभी बातचीत होगी जब वह आतंकवाद को समर्थन देना बंद करेगा।

रविवार को चंडीगढ़ से करीब 20 किलोमीटर दूर बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाने के बाद पंचकूला में एक जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 को इसके विकास के लिए निष्प्रभावी किया गया। हमारा पड़ोसी अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का दरवाजा खटखटा रहा है और कह रहा है कि भारत ने गलती की। पाकिस्तान के साथ तभी बातचीत होगी जब वह आतंकवाद को समर्थन देना बंद करेगा। यदि पाकिस्तान के साथ बातचीत होती है तो यह अब PoK पर होगी। राजनाथ ने ये भी कहा कि, कुछ दिन पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत बालाकोट से भी बड़ा ऐक्शन की तैयारी में है। इसका मतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री स्वीकार करते हैं, भारत ने बालाकोट में एयर स्ट्राइक की।

उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 लगा था। भारत आजाद हो गया था फिर भी भारत में दो संविधान, दो निशान थे। पहले हालात कुछ और थे, दो संविधान और दो विधान ही नहीं थे, बल्कि दो निशान भी थे। पीएम मोदी ने फैसला किया कि यह नहीं चलेगा। अनुच्छेद 370 के साथ-साथ 35-ए को भी खत्म कर दिया। राजनाथ सिंह ने कहा, लोग कहते थे अनुच्छेद 370 को अगर टच भी करेंगे तो देश बंट जाएगा, लोग कहते थे बीजेपी फिर सत्ता में नहीं आ पाएगी। बीजेपी सत्ता बनाने के लिए बल्कि देश बनाने के लिए राजनीति करती है।

गौरतलब है कि, हरियाणा के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए आयोजित की जा रही यात्रा, राज्य की 90 विधानसभा सीटों से होकर गुजरेगी और 8 सितंबर को रोहतक में एक रैली के साथ संपन्न होगी। बीजेपी के राज्य चुनाव प्रभारी व केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी भी यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के कार्यक्रम में शामिल हुए।

Tags:    

Similar News