राजपथ : 49 बहादुर बच्चों का दर्शकों ने गर्मजोशी से किया स्वागत

राजपथ : 49 बहादुर बच्चों का दर्शकों ने गर्मजोशी से किया स्वागत

IANS News
Update: 2020-01-26 12:01 GMT
राजपथ : 49 बहादुर बच्चों का दर्शकों ने गर्मजोशी से किया स्वागत
हाईलाइट
  • राजपथ : 49 बहादुर बच्चों का दर्शकों ने गर्मजोशी से किया स्वागत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजपथ पर रविवार को गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान सजी-धजी जीप में जब देश के 49 बहादुर बच्चों का काफिला आया तो दर्शकों ने खड़े होकर गर्मजोशी से उनका स्वागत किया। इसमें 18 लड़कियां और 31 लड़के थे। इन्हें असाधारण उपलब्धि के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

इन बच्चों को यह पुरस्कार बहादुरी, नवाचार, खेल, कला, संस्कृति, सामाजिक सेवा, संगीत या अन्य क्षेत्रों में उनकी योग्यता के लिए दिए गए हैं। भीड़ के बीच माता-पिता अपने बच्चों को बहादुरी जिक्र कर रहे थे। उनमें से कुछ ने उन बच्चों को आशीर्वाद दिया जो जीप से वापस उनके पास गए थे।

पीएम मोदी ने भी की थी बच्चों से मुलाकात
दो दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन छोटे बहादुर बच्चों के साथ बातचीत करते हुए कहा था, मैं आश्चर्यचकित हूं कि इतनी छोटी उम्र में आप सभी ने अविश्वसनीय कार्य किए हैं। इससे आपको भविष्य में और अधिक अच्छे काम करने की प्रेरणा मिलेगी। आपने कठिन हालात से लड़ने का साहस दिखाया है।

उन्होंने छात्रों से नई दिल्ली में वार मेमोरियल और पुलिस मेमोरियल देखने को भी कहा है। ये बच्चे विभिन्न राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों से हैं, जिसमें जम्मू-कश्मीर, मणिपुर व अरुणाचल प्रदेश भी शामिल है।

 

Tags:    

Similar News