शुरु हुई राज्यसभा की कार्यवाही, निलंबित सांसद परिसर के बाहर कर रहे प्रदर्शन

शीतकालीन सत्र शुरु हुई राज्यसभा की कार्यवाही, निलंबित सांसद परिसर के बाहर कर रहे प्रदर्शन

Bhaskar Hindi
Update: 2021-12-02 07:02 GMT
शुरु हुई राज्यसभा की कार्यवाही, निलंबित सांसद परिसर के बाहर कर रहे प्रदर्शन
हाईलाइट
  • बुधवार को पीएम मोदी ने संसद में शीर्ष मंत्रियों के साथ बैठक की

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र का आज चौथा दिन है। हंगामे के बीच राज्यसभा की दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी। लेकिन, अब फिर से राज्यसभा की कार्यवाही शुरु हो गई है। वहीं संसद परिसर के बाहर निलंबित सांसद प्रदर्शन कर रहे है और सत्ता पक्ष इनके आचरण के लिए माफी मांग रहा है। गतिरोध दूर करने के उद्देश्य से बुधवार को पीएम मोदी ने संसद में शीर्ष मंत्रियों के साथ बैठक की।

बता दें कि, पहले सांसदों के निलंबन पर राज्यसभा में हंगामा हो रहा था और फिर प्रदूषण को लेकर बहस की गई। राज्यसभा में विपक्षी सांसदों ने किसान आंदोलन में हुई किसानों की मौत और बढ़ती हुई महंगाई को लेकर नारेबाजी की। वहीं लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा कि, आज हम यहां पर कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के प्रसार और बचाव को लेकर सकारात्मक चर्चा करेंगे। स्पीकर महोदय के इस संबोधन के बाद लोकसभा की कार्यवाही भी शुरु हो गई।  

12 बजे तक राज्यसभा थी स्थगित
विपक्ष के हंगामे को देखते हुए राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी गई थी, जो अब दोबारा शुरु हो गई है। हंगामे के बीच केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि, प्रदर्शन कर रहे सांसद गांधी प्रतिमा के नीचे धरना दे रहे है। ऐसे में उन्हें कुछ सद्बुद्धि आ जानी चाहिए कि,संसद में आपको चर्चा और बहस में भागेदारी करना था। क्योंकि यहीं लाकतांत्रिक मर्यादा है। 

इन सब के बीच निलंबित हुए सांसद जहां प्रदर्शन कर रहे है। उनके बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी पहुंचे और विरोध में शामिल हुए। बता दें कि, 12 निलंबित सांसद गांधी प्रतिमा के नीचे चादर बिछाकर धरना प्रदर्शन कर रहे है। जहां उनसे मिलने अन्य दल के सासंद भी पहुंच रहे है। इस बीच जया बच्चन भी निलंबित सांसदों के बीच पहुंची और मीठी टॉफी सबको बांटी। 

Tags:    

Similar News