पांच अगस्त को भूमि पूजन के लिए रामभक्त व्यग्र न हों : चपंत राय

पांच अगस्त को भूमि पूजन के लिए रामभक्त व्यग्र न हों : चपंत राय

IANS News
Update: 2020-07-29 17:30 GMT
पांच अगस्त को भूमि पूजन के लिए रामभक्त व्यग्र न हों : चपंत राय
हाईलाइट
  • पांच अगस्त को भूमि पूजन के लिए रामभक्त व्यग्र न हों : चपंत राय

अयोध्या, 29 जुलाई (आईएएनएस)। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने श्रीरामभक्तों से अपील की है कि अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए व्यग्र न हों।

चपंत राय ने यहां बुधवार को जारी बयान में कहा कि 1984 में शुरू हुए श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण आंदोलन में लाखों, करोड़ों रामभक्तों का प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष सहयोग प्राप्त हुआ है। उन सभी की यह स्वाभाविक इच्छा होगी कि वे इस भूमि पूजन के पवित्र ऐतिहासिक अवसर पर प्रत्यक्ष उपस्थित रहें।

उन्होंने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास सभी रामभक्तों से निवेदन करता है कि अयोध्या पहुंचने के लिए व्यग्र न हों, सभी लोग अपने स्थान से दूरदर्शन पर समारोह का सीधा प्रसारण देखें और सायंकाल अपने घर पर दीपक जलाकर दिव्य भव्य अवसर का स्वागत करें। भविष्य में किसी उचित अवसर पर राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण यज्ञ में सभी रामभक्तों को सम्मिलित होने का अवसर मिले, यह प्रयास अवश्य होगा।

ज्ञात हो कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने मेहमानों की सूची को चार अलग-अलग श्रेणियों में बांटा है। इनमें देश के 50 बड़े साधु-संत, 50 नेता और राम मंदिर आंदोलन से जुड़े लोग होंगे। कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों के भी भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने की संभावना है। इसके अलावा देश के उद्योगपतियों व अधिकारियों को भी कार्यक्रम में हिस्सा लेने का निमंत्रण भेजा जाएगा।

Tags:    

Similar News