वीर सावरकर के पोते बोले- राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई करे सरकार

वीर सावरकर के पोते बोले- राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई करे सरकार

Bhaskar Hindi
Update: 2019-12-15 07:52 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के वीर सावरकर पर बयान देने के बाद महाराष्‍ट्र की सियासत गरमा गई है। इसे लेकर वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने सरकार से राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई करने की बात कही है। राहुल गांधी के बयान पर रंजीत सावरकर ने रविवार को कहा कि "किसी को भी उनके (वीर सावरकर) बारे में अपमानजनक शब्द नहीं कहना चाहिए।" उन्होंने कहा कि "सरकार को राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई करनी चाहिए।"

 

रंजीत सावरकर ने बताया कि वह इस मुद्दे पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे। साथ ही उन्होंने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करने की बात भी कही है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि "राहुल गांधी की प्रतिक्रिया बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है और वह इस तरह के बयान देने के आदी हो चुके हैं।" उन्होंने यह भी बताया कि "एक बार जवाहरलाल नेहरू ने भी शिवाजी को लुटेरा कहा था, लेकिन इसके बाद उन्हें अपनी टिप्पणी के लिए माफी भी मांगनी पड़ी थी। राहुल गांधी अपने परिवार की गलतियों को बार-बार दोहरा रहे हैं।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने शनिवार को "भारत बचाओ" रैली को संबोधित करते हुए बताया था कि सत्ता पक्ष उन्हें माफी मांगने के लिए कह रही है। इस दौरान उन्होंने कहा था कि "मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी है। मैं मर जाऊंगा लेकिन माफी नहीं मांगूगा।"

Tags:    

Similar News