किसान महासंघ निकालेगा BJP की शवयात्रा, मोदी सरकार को दी चेतावनी

किसान महासंघ निकालेगा BJP की शवयात्रा, मोदी सरकार को दी चेतावनी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-05 19:04 GMT
किसान महासंघ निकालेगा BJP की शवयात्रा, मोदी सरकार को दी चेतावनी
हाईलाइट
  • 6 जून को देश भर में श्रद्धांजलि समारोह आयोजित होंगे जिसमें पिछले साल मंदसौर में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि दी जाएगी।
  • 10 जून तक सरकार ने किसानों की बात नहीं मानी तो उसके बाद पूरे देश में भाजपा की शवयात्रा निकाली जाएगी।
  • 7 जून को महासंघ के किसान सभी सरकारी अस्पतालों में फ्री में दूध बांटेंगे तो 9 जून को देश भर में किसान भूख हड़ताल करेंगे।
  • यह फैसला राष्ट्रीय किसान महासंघ की दिल्ली में हुई कोर

डिजिटल डेस्क नई दिल्ली। राष्ट्रीय किसान महासंघ ने मोदी सरकार को चेतावनी दी है कि यदि 10 जून तक उसने किसानों की बात नहीं सुनी तो महासंघ के प्रतिनिधि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेंगे और 10 जून के बाद पूरे देश में भाजपा की शवयात्रा निकालेंगे। यह फैसला राष्ट्रीय किसान महासंघ की दिल्ली में हुई कोर कमेटी की आपात बैठक में हुआ।

8 जून को मंदसौर जाएंगे यशवंत, तोगड़िया
कोर कमेटी की बैठक में शिव कुमार शर्मा कक्काजी, जगजीत सिंह, संदीप गिड्‌डे, सतवंत सिंह आदि उपस्थित थे। बाद में कक्का जी ने बताया कि 6 जून को देश भर में श्रद्धांजलि समारोह आयोजित होंगे जिसमें पिछले साल मंदसौर में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। मंदसौर में 8 जून को श्रद्धांजिल समारोह आयोजित किया जाएगा, जिसमें पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा, सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और विहिप के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया उपस्थित रहेंगे।

7 जून को महासंघ के किसान सभी सरकारी अस्पतालों में फ्री में दूध बांटेंगे तो 9 जून को देश भर में किसान भूख हड़ताल करेंगे। शिव कुमार का आह्वान है कि यदि 10 जून तक सरकार ने किसानों की बात नहीं मानी तो उसके बाद पूरे देश में भाजपा की शवयात्रा निकाली जाएगी। महासंघ ने दावा किया है कि उसके द्वारा शुरू किया गया गांव बंद आंदोलन पूर्णत: सफल रहा है और पूरे देश में दूध, फल, सब्जी आदि की आपूर्ति ठप रही है।

Similar News