महागठबंधन में दरार के बीच सोनिया से मिले शरद, रविवार हो सकता है फैसले का दिन

महागठबंधन में दरार के बीच सोनिया से मिले शरद, रविवार हो सकता है फैसले का दिन

Bhaskar Hindi
Update: 2017-07-15 17:25 GMT
महागठबंधन में दरार के बीच सोनिया से मिले शरद, रविवार हो सकता है फैसले का दिन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जदयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। उनकी यह मुलाकात बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर बिहार में जदयू और राजद के बीच बढ़ती दूरियों के बीच हुई है। सोनिया के आवास पर करीब 40 मिनट तक यह बैठक चली। ऐसी चर्चा है कि मुलाकात में कांग्रेस अध्यक्ष ने जदयू नेता से महागठबंधन की एकता बनाए रखने को कहा है। हालांकि वास्तव में इस चर्चा का निष्कर्ष कल रविवार होने वाली जदयू-कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद ही पता चल सकेगा।

बिहार के सत्तारूढ़ गठबंधन में जदयू, राजद के अलावा कांग्रेस भी शामिल है। कांग्रेस की शुरू से यह कोशिश रही है कि महागठबंधन बना रहे और जदयू-राजद अपने विवादों का बातचीत से समाधान करे। सुत्रों की मानें तो शरद-सोनिया मुलाकात में भी कांग्रेस का यही मत रहा। सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दोनों नेताओं ने बिहार महागठबंधन में चल रही मौजूदा स्थिति को सामान्य करने के विभिन्न विकल्पों पर विचार विमर्श किया। वहीं ऐसी चर्चाएं भी चल रही हैं कि कल कांग्रेस-जदयू विधायक दल की बैठक में कोई निर्णायक फैसला हो सकता है।

गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि तेजस्वी को अपने ऊपर लगाए आरोपों पर सफाई देनी चाहिए। राजद प्रमुख लालू के पुत्र तेजस्वी को होटल के बदले जमीन घोटाले की जांच में सीबीआई ने आरोपी बनाया है।

Similar News