आतंकियों की तलाश में पुलवामा जिले के 8 गांवों को सुरक्षाबलों ने घेरा, सर्च ऑपरेशन जारी

आतंकियों की तलाश में पुलवामा जिले के 8 गांवों को सुरक्षाबलों ने घेरा, सर्च ऑपरेशन जारी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-09-22 04:50 GMT
आतंकियों की तलाश में पुलवामा जिले के 8 गांवों को सुरक्षाबलों ने घेरा, सर्च ऑपरेशन जारी
हाईलाइट
  • आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों ने पुलवामा जिले के आठ गांवो को घेर लिया है
  • पुलिसकर्मियों के हत्या के बाद से आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों को सर्च ऑपरेशन जारी
  • हिजबुल के आतंकवादियों ने एसपीओ को धमकी दी थी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। पुलिसकर्मियों के हत्या के बाद से आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है। शनिवार सुबह सुरक्षाबलों ने पुलवामा जिले के आठ गांवो को घेर लिया है। जानकारी के मुताबिक पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले कुछ आतंकी इन्हीं गांवों में छुप हुए हैं। शुक्रवार को भी सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को ढेर किया था। इस दौरान सुरक्षाबलों को आतंकियों के पुलवामा जिले के गांवों में होने की सूचना मिली थी। 

 

गौरतलब है कि शुक्रवार को आतंकवादियों द्वारा की गई 3 पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी कि आतंकियों की एक बड़ी खेप पुलवामा और शोपियां के गांवों में ठिकाना बनाए हुए हैं, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन चलाया। सुरक्षाबलों ने ग्रामीणों को हिदायत दी गई है वह अभियान के दौरान घर से न निकलें। वहीं, स्थिति की गंभीरता को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारियों ने इलाके में इंटरनेट सेवा को फिलहाल बंद कर दिया है। 


3 पुलिसकर्मियों की हत्या
जम्‍मू और कश्‍मीर के शोपियां में गुरुवार रात से लापता 4 पुलिसकर्मियों को कापरान और बाटगुंड गांवों से अगवा किया गया था। जिनमें से 3 के शव शुक्रवार सुबह बरामद किए गए । मरने वालों में दो एसपीओ और एक पुलिस कॉन्‍स्‍टेबल शामिल हैं। मारे गए पुलिसकर्मियों की पहचान फिरदौस अहमद कुचई, निसार अहमद धाबी और कुलदीप सिंह के रूप में की गई है.।इस घटना के बाद पुलिस बल सकते में है। हालांकि इस तीसरे एसपीओ के बारे में अब तक सूचना नहीं है और उसकी तलाशी के लिए राज्‍य पुलिस और सुरक्षाबलों की तरफ से संयुक्‍त अभियान चलाया जा रहा है।

 

हिजबुल के आतंकवादियों ने दी थी धमकी
बताया जा रहा है कि गुरुवार देर रात हिजबुल के आतंकवादियों ने एसपीओ को धमकी दी थी। गुरुवार को हिजबुल आतंकवादियों की ओर से एसपीओ को एक ऑडियो जारी कर कहा था उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। ऑडियो में आगे कहा गया था कि अगर जल्द ही एसपीओ अपने पद से इस्तीफा नहीं देते हैं तो उन्हें इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे, जिसके कुछ देर बाद ही पुलिसकर्मी लापता हो गए। इस ऑडियो के बाद जम्मू पुलिसकर्मियों के इस्तीफ देने की बात सामने आई थी। कहा जा रहा था कि आतंकी गतिविधियों के बढ़ने की वजह से पुलिसकर्मी इस्तीफा दे रहे है। हालांकि गृह मंत्रालय की ओर से जारी अधिकारिक बयान में इस्तीफे की बात को खारिज कर दिया था। 

Similar News