मोदी की जीत पर बोले सलमान खुर्शीद, सुनामी के बाद भी जिंदा हैं

मोदी की जीत पर बोले सलमान खुर्शीद, सुनामी के बाद भी जिंदा हैं

Bhaskar Hindi
Update: 2019-06-22 16:27 GMT
मोदी की जीत पर बोले सलमान खुर्शीद, सुनामी के बाद भी जिंदा हैं
हाईलाइट
  • अमेठी से खुद चुनाव हार गए राहुल गांधी
  • कई राज्यों में खाता भी नही खोल पाई कांग्रेस
  • लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली है करारी हार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस की करारी हार के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद का बयान सामने आया है। खुर्शीद ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता इतनी ज्यादा थी कि कोई भी उनके सामने नहीं टिक सका।

खुर्शीद ने कहा कि मोदी की सुनामी ने सब कुछ बहा दिया, लेकिन इसके बाद भी हम जिंदा हैं और आपसे बात कर पा रहे हैं। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है, कई राज्यों में तो कांग्रेस खाता भी नहीं खोल पाई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद उत्तर प्रदेश के अमेठी से चुनाव हार गए हैं।

लोकसभा में नहीं कोई विपक्ष का नेता
2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को इतनी सीट भी नहीं मिली हैं कि लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद हासिल कर सके। पिछले लोकसभा चुनाव (2014) में जब बीजेपी ने पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाई थी, उस समय कांग्रेस पार्टी को 44 सीटें मिली थीं। यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उस समय लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को पत्र लिखकर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को विपक्ष के नेता का पद देने की गुजारिश की थी। इसके जवाब में महाजन ने कहा था कि पिछली परंपराओं पर विचार करने के बाद आपके अनुरोध को स्वीकार करना संभव नहीं है।

 

 

 

 

 

Tags:    

Similar News