गुजरात में भाजपा को नुकसान पहुंचाने के लिए 60-70 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है शिवसेना

गुजरात में भाजपा को नुकसान पहुंचाने के लिए 60-70 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है शिवसेना

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-11 12:42 GMT
गुजरात में भाजपा को नुकसान पहुंचाने के लिए 60-70 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है शिवसेना

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। शिवसेना गुजरात चुनाव में 60-70 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार सकती है। पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी का कहना है कि इसके लिए शिवसेना की एक उच्च स्तरीय टीम प्रत्याशी और रणनीति तय करने के लिए गुजरात में डेरा डाले हुए है। जिसको शिवसेना की गुजराती शाखा की संयोजक तथा ओशिवारा से वरिष्ठ पार्षद राजुल पटेल लीड कर रही हैं। पटेल के मुताबिक पार्टी सूरत से अहमदाबाद के बीच फैले निर्वाचन क्षेत्रों में अपने प्रत्याशी उतारेगी, जहां महाराष्ट्र मूल के लोग बड़ी संख्या में हैं।

राजुल पटेल ने कहा कि हम राजकोट तक जा सकते हैं। उत्तर महाराष्ट्र शिवसेना का गढ़ माना जाता है। शिवसेना का मानना है कि उत्तर महाराष्ट्र के लोग बड़ी संख्या में दक्षिण गुजरात तथा अन्य क्षेत्र में या तो रहते हैं या वहां काम कर रहे हैं। बता दें कि आए दिन भाजपा के खिलाफ बयानबाजी करने वाली शिवसेना गुजरात में पूरी तैयारी के साथ उतरने वाली है।

शिवसेना का मानना है कि वहां रह रहे लोग पार्टी के एजेंडे में भरोसा करते हैं इसलिए शिवसेना इस चुनाव में उन पर ध्यान केंद्रित करने जा रही है। शिवसेना का कहना है कि वो किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी लेकिन आखिरी फैसला पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे का होगा। मुंबई में पार्टी पदाधिकारियों ने बताया कि शिवसेना पहले भी गुजरात में चुनाव लड़ चुकी है तथा कम से कम तीन विधानसभाओं में भाजपा को नुकसान पहुंचा चुकी है।

बता दें कि शिवसेना केंद्र और महाराष्ट्र दोनों ही सरकारों में भाजपा की सहयोगी है। इसके बावजूद दोनों  दलों ने महाराष्ट्र में विधानसभा का चुनाव अलग अलग लड़ा था। बाद में दोनों दलों ने मिलकर सरकार बनाई। ठीक ऐसा ही मुंबई महानगर पालिका चुनाव में भी हुआ था। दोनों दल एक दूसरे के सामने अलग अलग लड़े थे और बाद में भाजपा ने शिवसेना को समर्थन दे दिया था। महाराष्ट्र में दोनों दलों के बीच जो तनातनी चल रही है उसका असर गुजरात में देखने का मिल सकता है। 

Similar News