शिवसेना नेता ने बिल्डर से मांगा 20 करोड़ का हफ्ता, 1 करोड़ लेते गिरफ्तार

शिवसेना नेता ने बिल्डर से मांगा 20 करोड़ का हफ्ता, 1 करोड़ लेते गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-16 07:21 GMT
शिवसेना नेता ने बिल्डर से मांगा 20 करोड़ का हफ्ता, 1 करोड़ लेते गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। हीरानंदानी बिल्डर से 20 करोड़ रुपए का हफ्ता मांगने वाले जिला परिषद सदस्य को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वह ड्राइवर के साथ एक करोड़ रुपए की किस्त लेने के लिए पहुंचा था। हैरानी की बात ये है कि आरोपी इसी कंपनी में 27 साल तक काम कर चुका है। शिवसेना से जिला परिषद सदस्य बनने के बाद उसने आरटीआई के जरिए कंपनी से जुड़ी जानकारी निकाली और शिकायत की धमकी देकर पैसों की मांग करने लगा।

27 साल पहले इसी कंपनी में करता था काम
गिरफ्तार आरोपी का नाम गुलाब पारखे है। वह जुन्नर से जिला परिषद सदस्य है। पुलिस को मिली शिकायत के मुताबिक आरोपी ने नौकरी छोड़ने के बाद अपने गांव में जाकर राजनीति शुरू की और जिला परिषद का सदस्य बन गया। इसके बाद उसने आरटीआई के जरिए जानकारी मांगी और हीरानंदानी कंपनी की परियोजनाओं की शिकायत कर इनमें अडंगे लगाने लगा। शिकायत वापस लेने के लिए पारखे ने पिछले साल नवंबर में 20 करोड़ रुपए की रिश्वत मांगी थी। लेकिन बाद में मोलभाव के बाद छह करोड़ रुपए लेने पर राजी हो गया।

वह 10 लाख रुपए पहले ले चुका था। बुधवार को वह हफ्ते के रुप में एक करोड़ की रकम लेने आया था। लेकिन मामले की शिकायत पवई पुलिस से कर दी गई। सबूत के तौर पर आरोपी से बातचीत की रिकॉर्डिंग और दूसरे सबूत भी पुलिस सौंपे गए थे। इसके बाद सीनियर इंस्पेक्टर अनिल पोफले की अगुआई में जाल बिछाकर पुलिस ने मुलुंड इलाके में स्थित एक होटल से आरोपी और उसके ड्राइवर को पैसे लेते रंगेहाथ दबोच लिया।

Similar News