महाराष्ट्र में टूटेगी बीजेपी-शिवसेना की 'दोस्ती', बस 1 साल और !

महाराष्ट्र में टूटेगी बीजेपी-शिवसेना की 'दोस्ती', बस 1 साल और !

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-15 04:31 GMT
महाराष्ट्र में टूटेगी बीजेपी-शिवसेना की 'दोस्ती', बस 1 साल और !

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र की फडनवीस सरकार और केंद्र सरकार में भागीदार में शिवसेना ने अब बीजेपी से अलग होने की बात कह दी है। गुरुवार को पार्टी के एक इवेंट में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने कहा है कि शिवसेना एक साल के अंदर बीजेपी से नाता तोड़ लेगी और अपने दम पर सरकार बनाएगी। आदित्य की इस बात से साफ हो गया है कि पार्टी 2019 का विधानसभा चुनाव अकेले ही लड़ेगी।


1 साल के अंदर टूटेगा गठबंधन

आदित्य ठाकरे ने गुरुवार को अहमदनगर में एक पार्टी के इवेंट में कहा कि "शिवसेना एक साल के अंदर सरकार का साथ छोड़ देगी और अपने दम पर सरकार बनाएगी। हालांकि पार्टी सरकार का साथ कब छोड़ेगी, ये फैसला उद्धव ठाकरे को करना है।" उन्होंने ये भी कहा कि "जब महाराष्ट्र सरकार से अलग होने का फैसला ले लिया जाएगा, तो सभी पार्टी वर्कर्स को मिलकर काम करना होगा।" बता दें कि उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे शिवसेना की यूथ यूनिट युवा सेना के अध्यक्ष भी हैं।

 



पहले भी धमकी दे चुकी है शिवसेना

ये कोई पहली बार नहीं है जब शिवसेना की तरफ से गठबंधन तोड़ने की बात कही गई हो। इससे पहले भी पार्टी ने कई बार महाराष्ट्र सरकार से अलग होने की बात कही है। सितंबर में शिवसेना सांसद और सीनियर लीडर संजय राउत ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ने की धमकी दी थी। संजय राउत ने ट्वीट कर कहा था कि उद्धव ठाकरे सरकार से खुश नहीं है और इस पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा था कि शिवसेना पेट्रोल के दामों में हो रही बढ़ोतरी का हिस्सा नहीं बनना चाहती और उद्धव ठाकरे जल्द ही इस पर कोई फैसला लेंगे। इससे पहले भी शिवसेना ने बीजेपी को गठबंधन तोड़ने की धमकी दी है।

 



सामना में करती है बीजेपी पर हमला

शिवसेना अकसर बीजेपी पर अपने मुखपत्र सामना के जरिए हमला करती रहती है। हाल ही में गुजरात चुनाव के दौरान पीएम मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर हमला बोलते हुए शिवसेना ने लिखा था कि "जब पैरों के नीचे से जमीन खिसकने लगती है, तो पाकिस्तान और दाऊद की माला जपी जाती है, बीजेपी भी वही काम कर रही है।" आर्टिकल में आगे लिखा गया है "मोदी से देश को काम की उम्मीद है, अपना काम करके दिखाएं। कब तक पाकिस्तान की माला जपोगे?" शिवसेना का ये भी कहना है कि "बिहार चुनाव के दौरान भी अमित शाह ने पाकिस्तान को घुसाया था और वही हाल गुजरात में भी हो रहा है।" इसके अलावा पाकिस्तान के साथ सीक्रेट मीटिंग पर भी सामना में लिखा गया था। शिवसेना ने पीएम मोदी के बयान पर सवाल उठाते हुए लिखा है कि "अगर मीटिंग देशविरोधी काम के लिए हुई थी, तो प्रधानमंत्री सिर्फ आरोप क्यों लगा रहे हैं? सभी लोगों को गिरफ्तार कर, जांच करवाएं।" शिवसेना ने आगे कहा कि ये बात सिर्फ भाषण के लिए थे, कार्रवाई के लिए नहीं। इसके अलावा सामना में पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ये भी लिखा गया है कि "सरकार का अपना एक इंटेलिजेंस सिस्टम होता है। फिर भी पीएम मोदी को पाकिस्तान के साथ मीटिंग की बात मीडिया से पता चली।" इसमें आगे लिखा गया है कि "रैलियों में पाकिस्तान के इंटरफेरेंस की बातें क्यों कही जा रही हैं? अगर ऐसा सच में हैं, तो आप भी अपनी सेना पाक सीमा में भेज दें।"

Similar News