बीजेपी को 60% जनता ने नकार दिया, योगी जी की मस्ती भी उतार दी : उद्धव ठाकरे

बीजेपी को 60% जनता ने नकार दिया, योगी जी की मस्ती भी उतार दी : उद्धव ठाकरे

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-31 12:25 GMT
बीजेपी को 60% जनता ने नकार दिया, योगी जी की मस्ती भी उतार दी : उद्धव ठाकरे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र की पालघर लोकसभा सीट पर हार के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सबके सामने आए। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि बीजेपी को 60 फीसदी लोगों ने नकार दिया है। कहा कि पिछले चार साल में मोदी सरकार ने बहुमत गंवा दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी को अब दोस्त की जरूरत नहीं रही। वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी हमला बोलते हुए कहा कि जनता ने अब योगी जी की मस्ती भी उतार दी है। 

उद्धव ने अपनी इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि वे अपने राज्य उत्तर प्रदेश में लगातार हार रहे हैं। फिर भी महाराष्ट्र में प्रचार करने आ जाते हैं। उनके दिन अब लद चुके हैं। जनता ने योगी जी की मस्ती उतार दी है। उन्होंने कहा कि यूपी की जनता ने बीजेपी को गोरखपुर में बुरी तरह से रिजेक्ट किया है। योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र आकर शिवाजी के बहाने शिवेसना पर हमला किया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए उद्धव ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने पैसे के दम पर चुनाव जीता है। उन्होंने कहा, "बीजेपी कार्यकर्ताओं को मतदान के एक दिन पहले पैसे बांटते हुए देखा गया था।" उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो हम कोर्ट भी जाएंगे।

 

 

चुनाव आयोग के खिलाफ भी केस दर्ज होने चाहिए
चुनाव के दौरान EVM में आई दिक्कतों को लेकर उद्धव ने कहा कि करप्ट सिस्टम के लिए चुनाव आयोग के खिलाफ भी केस दर्ज होने चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग में भ्रष्टाचार को देखते हुए मेरा सुझाव है कि चुनाव आयुक्त को नियुक्त नहीं किया जाना चाहिए बल्कि उसका चुनाव होना चाहिए। ठाकरे ने कहा, "अगर चुनाव आयोग किसी पार्टी के पक्ष में काम करता है तो लोकतंत्र खतरे में पड़ जाता है।"

बता दें कि महाराष्ट्र उपचुनाव में बीजेपी और शिवसेना अलग-अलग चुनाव मैदान में उतरी थी।पालघर लोकसभा सीट से शिवसेना ने श्रीनिवास वांगा को टिकट दिया था, जिन्हें बीजेपी के उम्मीदवार राजेंद्र गाविद ने हरा दिया। बीजेपी सांसद चिंतामन वांगा के निधन की वजह से यहां चुनाव हुआ था। बीजेपी और शिवसेना के बीच लंबे अर्से तक गठबंधन रहा है, लेकिन हाल के दिनों में दोनों दलों के बीच खटास बढ़ गई थी जिसका नतीजा ये हुआ दोनों दल अलग-अलग चुनाव मैदान में उतरे।

उपचुनाव के नतीजे आने के बाद खबर आई कि शिवसेना के मंत्री महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट से इस्तीफा दे रहे हैं। मगर पार्टी बाहर से बीजेपी को सपोर्ट करती रहेगी। सूत्रों के अनुसार अब ऐसा माना जा रहा है कि उद्धव ठाकरे इस मामले में कोई बड़ा फैसला जल्दी ही ले सकते हैं।

Similar News