इस राज्य में कोरोना के हैरान करने वाले आंकड़ें आए सामने, चौथी लहर की आशंका!

कोरोना ने बढ़ाई चिंता इस राज्य में कोरोना के हैरान करने वाले आंकड़ें आए सामने, चौथी लहर की आशंका!

Anupam Tiwari
Update: 2022-06-09 19:14 GMT
इस राज्य में कोरोना के हैरान करने वाले आंकड़ें आए सामने, चौथी लहर की आशंका!
हाईलाइट
  • कोरोना की चौथी लहर का खतरा बढ़ा!
  • महाराष्ट्र में 24 घंटे में आए 2
  • 813 नए केस

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कोरोना फिर से पैर पसारना शुरू कर दिया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार के भी हाथ-पांव फूलने लगे हैं। देश में जब लोग सामान्य जीवन जीना शुरू कर दिए। फिर कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी ने लोगों की चिंताएं बढ़ा दी है। पिछली तीन कोविड लहरों के बाद अब लोगों को चौथी लहर की भी चिंता सताने लगी है।

इसी बीच महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि की भी खबर है। यहां पर कोरोना के आंकड़ें डराने वाले हैं। बीते गुरूवार को यहां पर 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2,813 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के जो आकंड़ें 24 घंटों में सामने आये हैं, वो पिछले चार महीने में एक दिन में आने वाले मामलों में सबसे अधिक हैं। वहीं राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण की वहज से मौत हो गई है।

जानें वर्तमान कोविड की स्थिति

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़कर 11,751 हो गई है। बुलेटिन के मुताबिक, नए मामलों में से अकेले मुंबई में 1,702 मरीज सामने आए हैं। कोरोना की वजह से राज्य में एकमात्र मौत भी महानगर से ही हुई है। मुंबई में कोरोना पूरी तरह पैर पसार रहा है। इससे चौथी लहर की आशंका के नकारा नहीं जा सकता है।

विभाग के मुताबिक बीते 15 फरवरी को आए 2,831 मामलों के बाद एक दिन में महाराष्ट्र में सबसे अधिक संक्रमितों की संख्या गुरूवार को दर्ज की गई है। इसके साथ ही राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 79,01,628 मामले आ चुके हैं और 1,47,867 लोगों की मौत दर्ज की गई है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी के चलते स्वास्थ्य विभाग चौकन्ना है।

 

 

Tags:    

Similar News