श्रद्धा हत्याकांड : आफताब का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट

नई दिल्ली श्रद्धा हत्याकांड : आफताब का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट

IANS News
Update: 2022-11-21 15:30 GMT
श्रद्धा हत्याकांड : आफताब का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट
हाईलाइट
  • हिमाचल प्रदेश के तोश कस्बा गया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाकर की हत्या करने और बाद में उसके शरीर को कई टुकड़ों में काटने के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आफताब 6 मई को श्रद्धा के साथ हिमाचल प्रदेश के तोश कस्बा गया था और वहां गांजा खरीदा था।

पुलिस ने कुछ डिजिटल साक्ष्य भी एकत्र किए हैं, जो उसके शब्दों से पुष्ट होते हैं। एक सूत्र ने कहा, वह पहले भी अपने दोस्तों के साथ दो बार तोश गया था और गांजा खरीदा था, क्योंकि वह इसका शौकीन है। इस बीच पुलिस ने छतरपुर इलाके में 28 वर्षीय आफताब के किराए के मकान से कुछ बिल बरामद किए हैं और जिन पर दोनों के मोबाइल नंबर हैं। सूत्र ने कहा, मुंबई के वसई से दिल्ली का मूवर और पैकर्स बिल मिला और दूसरा फ्रिज का बिल था, जिसे आफताब ने दिल्ली में तिलक इलेक्ट्रॉनिक शॉप से खरीदा था।

सूत्रों ने कहा कि श्रद्धा (27) की कथित तौर पर हत्या करने के बाद आफताब ने फ्रिज खरीदते समय उसके फोन नंबर का इस्तेमाल किया। फ्रिज का इस्तेमाल वह कथित रूप से उसके शरीर के कटे हुए हिस्सों को रखने के लिए करता था। पुलिस ने सोमवार को साकेत कोर्ट का रुख किया और आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की अनुमति मांगी, क्योंकि वह जांचकर्ताओं को गुमराह कर रहा है। सूत्र ने कहा, पुलिस टीम नार्को टेस्ट से पहले पॉलीग्राफ टेस्ट कर सकती है। टेस्ट रोहिणी की फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) में किए जाने की संभावना है।

आफताब ने 18 मई को अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाकर की हत्या कर दी थी और उसके शरीर के कई टुकड़े कर दिए थे। पुलिस ने कहा कि अब तक अपराध की जगह छतरपुर में किराए के आवास का अपराध टीम और फोरेंसिक विशेषज्ञों द्वारा बारीकी से निरीक्षण किया गया है। घर से कई प्रदर्शन जब्त किए गए हैं।

हालांकि, खून से सने कपड़े और अपराध के हथियार अभी तक बरामद नहीं हुए हैं। अधिकारी ने कहा, आफताब के खुलासे के बाद कुछ वन क्षेत्रों सहित विभिन्न स्थानों पर कई तलाशी अभियान चलाए गए हैं, जहां से कई हड्डियां जब्त की गई हैं। यह पता लगाने के लिए कि हड्डियां श्रद्धा की हैं या नहीं, डीएनए विश्लेषण के लिए उसके पिता और भाई के रक्त के नमूने लिए गए हैं। डीएनए टेस्ट की रिपोर्ट आने में 15 दिन लगेंगे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News