कन्नूर जिले के 6 युवकों ने ज्वॉइन किया IS : केरल पुलिस

कन्नूर जिले के 6 युवकों ने ज्वॉइन किया IS : केरल पुलिस

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-02 15:46 GMT
कन्नूर जिले के 6 युवकों ने ज्वॉइन किया IS : केरल पुलिस

डिजिटल डेस्क, तिरुअनंतपुरम। केरल के 6 युवक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) में शामिल हो गए हैं। केरल पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है। केरल पुलिस ने गुरुवार को बताया है कि 6 युवकों ने सीरिया में IS को ज्वॉइन कर लिया है। पुलिस ने बताया कि IS में शामिल हुए सभी युवा कन्नूर जिले के रहने वाले हैं। इसके साथ ही पुलिस ने यह भी दावा किया कि सभी युवक कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के कार्यकर्ता रह चुके हैं।

 

बता दें कि 25 अक्टूबर को कन्नूर जिले में ही IS से कनेक्शन होने के आरोप में 3 युवकों को अरेस्ट किया गया था। इनके नाम अब्दुल रज्जाक, मिदीलाज और एमवी राशिद थे। बताया गया था कि ये युवक देश के अलग-अलग इलाकों में धमाके करने की तैयारी में थे। 

 

केरल पुलिस द्वारा युवकों के IS ज्वॉइन करने की पुष्टि के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की चिंता बढ़ गई है। भारत से लापता होने के बाद आईएस में शामिल हुए ये नौजवान देश के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं। पुलिस का कहना है कि IS में शामिल हुए युवा देश में बड़ा आतंकी हमला कर सकते हैं।

 

इससे पहले हाल ही में गुजरात में आईएस के दो संदिग्ध आतंकियों को अरेस्ट किया गया था। गुजरात एटीएस का कहना है कि ये संदिग्ध आतंकी गुजरात चुनाव के दौरान अहमदाबाद के खडिया इलाके में एक यहूदी धर्मस्थल पर ब्लास्ट करने की तैयारी कर रहे थे। संदिग्धों की पहचान मोहम्मद कासिम स्टिंबरवाला और उबेद अहमद मिर्जा के रूप में की गई थी। स्टिंबरवाला अंकलेश्वर में एक अस्पताल में लैब टेक्नीशियन के रूप में काम करता था, वहीं उबेर अहमद मिर्जा सूरत जिला अदालत में वकालत करता था, साथ ही वह एक होटल का मालिक भी था। महाराष्ट्र के कल्याण से IS में शामिल हुए एक युवक की भी हाल ही में मौत की खबर आई है। उसके साथ 3 अन्य युवा भी IS में शामिल हुए थे। इनमें से एक युवक को आरिब मजीद को डिपोर्ट कर मुंबई लाया गया था।
 

Similar News