सपा सांसद बोले- पाक के लिए आतंकी है जाधव, जो किया ठीक किया

सपा सांसद बोले- पाक के लिए आतंकी है जाधव, जो किया ठीक किया

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-27 11:41 GMT
सपा सांसद बोले- पाक के लिए आतंकी है जाधव, जो किया ठीक किया

डिजिटल डेस्क, नईदिल्ली। समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल ने कुलभूषण जाधव से मां और पत्नी की मुलाकात पर पाक के रवैये को सही बताया है। अग्रवाल ने कहा कि पाक कुलभूषण जाधव को आतंकी मान रहे हैं और उनके साथ आतंकी जैसा व्यवहार कर रहे हैं जो सही भी है। बता दें कि 25 दिसंबर को पाक सरकार ने जाधव से मां और पत्नी की मुलाकात कराई थी। लेकिन इस मुलाकात पर पाक की आलोचना हुई थी। इसके बाद जहां हर कोई पाक के व्यवहार पर सवाल खड़ा कर रहा है। यहां तक कि भारत सरकार के विदेश मंत्रालय ने भी पाक सरकार के रवैये पर कड़ी फटकार लगाई थी।

बुधवार को संसद में हंगामे के बाद सपा के नेता नरेश अग्रवाल ने कहा कि पाकिस्तान वाले कुलभूषण जाधव को आतंकी मान रहे हैं और उनके साथ आतंकी जैसा व्यवहार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान ने अपने देश में आतंकवादी माना है तो वो उस हिसाब से व्यवहार करेगा। हमारे देश में भी आतंकियों के साथ ऐसा ही कड़ा व्यवहार होना चाहिए। एसपी सांसद ने ये भी कहा कि पाकिस्तान की जेल में अभी भी सैकड़ों भारतीय बंद है, उनके बारे में बात क्यों नहीं होती? सिर्फ जाधव पर ही बात क्यों होती है? 

बता दें कि पाक जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से उनकी मां और पत्नी की मुलाकात के दौरान पाकिस्तान की ओर से कई गई बदसलूकी सामने आई थी। मुलाकात के दौरान जाधव की मां-पत्नी के कपड़े बदलवा दिए गए और मंगलसूत्र, चूड़ी-बिंदी और जूते तक  उतरवा लिए गए थे जो वापस भी नहीं किए गए। मुलाकात के दौरान जाधव को मराठी में बात नहीं करने दी गई। इतना ही नहीं जाधव और उनकी मां और पत्नी के बीच कांच भी लगाया गया था। जिसपर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज कराई थी।

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फेंस के दौरान पाकिस्तान की इस हरकत पर ऐतराज जताया था। उन्होंने कहा कि जाधव की मां को उनकी मातृभाषा में बात तक नहीं करने दी गई। सुरक्षा के नाम पर जाधव के परिवार की सांस्कृतिक और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाया गया। पड़ोसी देश को सामान्य शिष्टाचार का पालन करना चाहिए था जो कि उन्होंने नहीं किया। यही नहीं पाकिस्तानी मीडिया ने भी बदसलूकी की। 

मंगलवार को सपा के सांसद नरेश अग्रवाल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पाक ने कुलभूषण जाधव को आतंकवादी माना है तो इसलिए उसके साथ इस तरह का व्यावहार किया। इतना ही नहीं अग्रवाल ने कहा कि भारत में भी आतंकवादियों के साथ ऐसा ही व्यवहार करना चाहिए इससे और कड़ा व्यवहार करना चाहिए।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने कथित जासूसी के आरोप में भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को 22 महीने से जेल में रखा है। पाकिस्तान का दावा है कि भारतीय नौसेना के कमांडर जाधव भारत की प्रमुख खुफिया एजेंसी, रिसर्च एंड एनलिसिस विंग(RAW) के लिए काम कर रहे थे। पाकिस्तानी सेना ने कुलभूषण जाधव को 3 मार्च, 2016 को गिरफ्तार किया था। पाकिस्तानी सेना के मुताबिक कुलभूषण जाधव को बलूचिस्तान के मशकेल क्षेत्र से एक काउंटर-इंटेलिजेंस ऑपरेशन के माध्यम से पकड़ा गया था।
 

Similar News