रेलवे की जानलेवा लापरवाही, ट्रेन को जाना था महाराष्ट्र पहुंच गई मध्य प्रदेश

रेलवे की जानलेवा लापरवाही, ट्रेन को जाना था महाराष्ट्र पहुंच गई मध्य प्रदेश

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-22 06:39 GMT
रेलवे की जानलेवा लापरवाही, ट्रेन को जाना था महाराष्ट्र पहुंच गई मध्य प्रदेश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय रेलवे की एक और बड़ी लापरवाही सामने आई है। दरअसल 2500 किसानों को दिल्ली से महाराष्ट्र के कोल्हापुर लेकर जा रही स्पेशन ट्रेन महाराष्ट्र ना पहुंचकर मध्य प्रदेश पहुंच गई। रेलवे की यह बड़ी लापरवाही किसी हादसे में बदल भी सकती थी। बता दें किसान दिल्ली से स्पेशल ट्रेन पर सवार होकर महाराष्ट्र के लिए निकले थे लेकिन ट्रेन ने गलत रूट ले लिया और 160 किलोमीटर चलकर मध्य प्रदेश पहुंच गई।

 

इस स्पेशल ट्रेन को उत्तर प्रदेश के मथुरा से होकर कोटा, सूरत, मुंबई, पुणे के रास्ते कोल्हापुर जाना था, लेकिन गलत सिग्नल मिलने के बाद ट्रेन मथुरा से आगरा, ग्वालियर होते हुए मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के बानमोर स्टेशन तक जा पहुंची।

 

यात्री ने दी ड्राइवर को गलत रूट की सूचना

 


यात्री सावरकर मदनाइके ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि ट्रेन के बानमोर पहुंचने के बाद हमें महसूस हुआ कि हम गलत रूट पर आ गए हैं। इसके बाद हमने ट्रेन के ड्राइवर और स्टेशन मास्टर को इसके बारे में बताया। उन्होंने कहा कि हमारा रूट मथुरा से कोटा, सूरत, मुंबई, पुणे का था, लेकिन मथुरा के स्टेशन मास्टर ने आगरा के रूट पर ट्रेन को भेज दिया और यह 160 किलोमीटर सफर तय करके बानमोर स्टेशन तक पहुंच गई। यहां तक आने के बाद भी ट्रेन ड्राइवर को अहसास नहीं हुआ कि हम गलत रूट पर आ गए हैं। फिर सभी यात्री मिलकर ट्रेन के ड्राइवर के पास गए और बताया कि हम गलत रूट पर आ गए हैं। उसके बाद ड्राइवर ने बताया कि हमें इधर का सिग्नल मिला तो हम इधर ट्रेन लेकर आ गए।

 

इस बड़ी लापरवाही के बार में जानकारी मिलने के बाद रेलवे ने बानमोर से ट्रेन को ग्वालियर के रास्ते मथुरा के लिए रवाना कर दिया है। मथुरा से यह ट्रेन वापस कोटा, सूरत, मुंबई होते हुए कोल्हापुर जाएगी। फिलहाल इस ट्रेन के गुरुवार सुबह 6 बजे तक कोल्हापुर पहुंचने की संभावना है। ट्रेन में सवार एक अन्य यात्री महावीर पाटिल ने कहा कि शुक्र है भगवान का कि कोई हादसा नहीं हुआ, लेकिन अगर कुछ हो जाता तो जिम्मेदारी किसकी होती। 


 

Similar News