Sushant Case: सीबीआई का पहला बयान, कहा- जांच से जुड़ी मीडिया रिपोर्ट्स तथ्यों पर आधारित नहीं

Sushant Case: सीबीआई का पहला बयान, कहा- जांच से जुड़ी मीडिया रिपोर्ट्स तथ्यों पर आधारित नहीं

Bhaskar Hindi
Update: 2020-09-03 18:29 GMT
Sushant Case: सीबीआई का पहला बयान, कहा- जांच से जुड़ी मीडिया रिपोर्ट्स तथ्यों पर आधारित नहीं
हाईलाइट
  • 14 जून को घर में मृत पाए गए थे सुशांत
  • टीम के किसी सदस्य ने मीडिया के साथ जांचा ब्योरा साझा नहीं किया
  • मीडिया जांच को प्रभावित न करने वाली रिपोर्टिंग करे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने गुरुवार को पहली बार अपना आधिकारिक बयान जारी किया। इसमें CBI ने मामले की अपनी जांच से जुड़ी मीडिया में आई खबरों को खारिज किया है। CBI ने कहा कि मीडिया में आईं रिपोर्ट्स तथ्यों पर आधारित नहीं हैं। CBI ने देर शाम जारी बयान में कहा कि वह सुशांत की मौत के मामले की जांच व्यवस्थित और पेशेवर तरीके से कर रही है। CBI की जांच से संबद्ध मीडिया में आई कुछ खबरें अटकलों पर आधारित हैं और वे तथ्यों पर आधारित नहीं हैं। एजेंसी ने फिर से कहा कि नीति के तहत CBI जारी जांच का ब्योरा कभी साझा नहीं करती।

टीम के किसी सदस्य ने मीडिया के साथ जांचा ब्योरा साझा नहीं किया
जांच एजेंसी ने कहा कि CBI प्रवक्ता या टीम के किसी सदस्य ने मीडिया के साथ जांच का ब्योरा साझा नहीं किया है। जो ब्योरा खबरों में दिया जा रहा है और CBI का बताया जा रहा है वह विश्वसनीय नहीं है।इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट ने गुरुवार को कहा कि उसे मीडिया संस्थानों से उम्मीद है कि वह अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के मामले में किसी भी जानकारी को प्रकाशित करने से पहले संयम बरतेंगे। 

मीडिया जांच को प्रभावित न करने वाली रिपोर्टिंग करे
वहीं न्यायाधीश एए सैयद और एसपी तवाड़े की पीठ ने कहा कि मीडिया को इस तरह मामले की रिपोर्टिंग करनी चाहिए कि इससे जांच प्रभावित न हो। अदालत उन दो याचिकाओं पर सुनवाई कर रही थी जिनमें दावा किया गया था कि राजपूत की मौत के मामले में मीडिया ट्रायल चल रहा है। याचिकाओं में इसे रोकने की मांग की गई थी। इनमें से एक याचिका आठ पूर्व आईपीएस अधिकारियों ने मुंबई पुलिस के खिलाफ चलाए जा रहे कथित अनुचित, झूठे और दुर्भावनापूर्ण मीडिया कैंपेन के खिलाफ दायर की थी।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो लगातार एक्शन में?
बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग कनेक्शन की जांच को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) लगातार एक्शन में है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की भी जांच जारी है। मंगलवार को मुंबई से गिरफ्तार किए गए ड्रग पेडलर जैद विलात्रा को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने 9 सितंबर तक जैद को एनसीबी की कस्टडी में भेजा। ड्रग डीलर जैद ने ही पूछताछ में रिया के भाई शोविक का नाम लिया था। इसके अलावा बुधवार को एनसीबी ने एक और ड्रग पेडलर अब्दुल बसित परिहार को बांद्रा से गिरफ्तार किया था। 

इससे पहले रिया और होटल व्यवसायी गौरव आर्य के बीच कई व्हाट्सएप चैट सामने आए थे। 8 मार्च 2017 की एक चैट में गौरव आर्या से रिया कह रही है, "अगर हम हार्ड ड्रग्‍स की बात करें तो मैंने ज्‍यादा ड्रग्‍स का इस्‍तेमाल नहीं किया है।" रिया ने गौरव से पूछा, "तुम्‍हारे पास MD है?" यहां MD का मतलब MDMA से है। यह एक तरह का ड्रग है जो कि काफी स्‍ट्रॉन्‍ग माना जाता है। MDMA यानी Methylenedioxymethamphetamine. रिया चक्रवर्ती की अन्य लोगों की साथ भी वॉट्स ऐप चैट सामने आई है जिसे ED ने नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) को सौंपा था। 

14 जून को घर में मृत पाए गए थे सुशांत
34 साल के सुशांत सिंह राजपूत बीते 14 जून को उनके मुंबई स्थित घर में मृत पाए गए थे। सुशांत के पिता मुंबई पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं थे इसी वजह से उन्होंने पटना के राजीव नगर थाने में 25 जुलाई को इस मामले की जांच के लिए सुशांत की गर्लफ्रेंड रही रिया चक्रवर्ती समेत 6 के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी। इसके बाद रिया ने 29 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके पटना में दायर किए गए मुकदमे को मुंबई ट्रांसफर किए जाने का अनुरोध किया। कोर्ट ने रिया की याचिका को अस्वीकार करते हुए CBI को जांच सौंप दी।ड्रग एंगल सामने आने के बाद अब एनसीबी भी इस केस में जांच-पड़ताल कर रही है। 

Tags:    

Similar News