'पाकिस्तान जब तक आतंक नहीं रोकता तब तक भारत से क्रिकेट नहीं होगा'

'पाकिस्तान जब तक आतंक नहीं रोकता तब तक भारत से क्रिकेट नहीं होगा'

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-01 12:37 GMT
'पाकिस्तान जब तक आतंक नहीं रोकता तब तक भारत से क्रिकेट नहीं होगा'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान की ओर से बढ़ते सीजफायर उल्लंघन पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि पाक जब तक सीजफायर उल्लंघन को पूरी तरह रोक नहीं देता है तब तक दोनों देशो के बीच क्रिकेट नहीं खेला जाएगा।

सुषमा ने सख्त लहजे में कहा कि क्रिकेट न्यूट्रल वेन्यू (भारत-पाक के अलावा किसी अन्य देश में) पर भी नहीं होगा। गौरतलब है कि 2017 में पाक ने 800 से अधिक बार सीजफायर का उल्लंघन किया। सुषमा स्वराज ने ये बातें सोमवार को हुई विदेश मंत्रालय की एक बैठक के बाद कही। उन्होंने कहा कि पाक की ओर से बढती सीजफायर की घटना और आतंकवादी घटना को देखते हुए किसी अलग जगह पर भी क्रिकेट सीरीज की इजाजत नहीं दी जा सकती है।

सुषमा स्वराज ने कहा कि इंसानियत के आधार पर हम महिलाओं और बुजुर्ग कैदियों को छोड़ने पर सुझाव दे सकते हैं, लेकिन मौजूदा समय में भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट नहीं हो सकता। बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच दिसंबर, 2012 में आखिरी बार द्विपक्षीय सीरीज खेली गई थी। तब पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था। दोनों देशों ने 3 वनडे और 2 टी-20 मैचों की सीरीज खेली थी। पाकिस्तान क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (PCB) लगातार क्रिकेट खेलने के लिए आईसीसी मीटिंग में भारत पर दबाव बनाता रहा है।

उल्लेखनीय है कि राजनीतिक और कूटनीतिक स्तर पर खराब संबंधों की वजह से बीसीसीआई भी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल से कई बार गुजारिश कर चुका है कि वह अपने टूर्नामेंट में भी दोनों देशों को एक ग्रुप में न रखे।

उधर पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी से बदसलूकी के बाद दोनों देशों के रिश्तों में तनाव और भी बढ़ गया है। किस्तानी अधिकारियों ने सुरक्षा के नाम पर जाधव की मां और पत्नी से बदतमीजी की।  

Similar News