स्विस जोड़े के साथ मारपीट करने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार, सवालों में UP पुलिस

स्विस जोड़े के साथ मारपीट करने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार, सवालों में UP पुलिस

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-26 06:36 GMT
स्विस जोड़े के साथ मारपीट करने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार, सवालों में UP पुलिस

डिजिटल डेस्क,आगरा। फतेहपुर सीकरी में स्विस जोड़े के साथ मारपीट और बदसलूकी के मामले में गुरुवार देर रात 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। यूपी के डीजीपी सुलखान सिंह ने ट्वीट कर आरोपियों के पकड़े जाने की जानकारी दी। डीजीपी ने बताया कि मामले की जांच के दौरान वारदात में शामिल पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन आरोपियों में दो बालिग और तीन नाबालिग दिख रहे हैं।

 

 

गौरतब है कि 22 अक्टूबर को स्विटजरलैंड के प्रेमी जोड़े के साथ मारपीट की गई थी। घटना की जानकारी केंद्रीय विदेश मंत्री सुष्मा स्वराज को मिलते ही उन्होंने ट्विटर पर पुलिस अधिकारियों को फटकार लगाई और राज्य सरकार से इसका जवाब मांगा था। 

 

 

विदेश मंत्री की पटकार के बाद पुलिस हरकत में आई और मामले में 5 गिरफ्तारियां की गई। घटना के 4 दिन बाद विदेश मंत्री की फटकार के बाद पुलिस का हरकत में आने से  पुलिस की भूमिका सवालों के घेरे में है। सुषमा स्वराज के गुरुवार को उप्र सरकार से रिपोर्ट तलब किए जाने के बाद प्रदेश पुलिस मुख्यालय में हलचल है। गंभीर रूप से घायल एक विदेशी शख्स का दिल्ली के अपोलो अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां से अब उसे छुट्टी दे दी गई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पर्यटकों की बेहतर सुरक्षा का वादा किया है। 

सुषमा स्वराज ने मैरी ड्रॉज को अस्पताल से छुट्टी दिए जाने के बाद कहा कि उनके पुरुष मित्र क्विंटिन जेरेमी क्लार्क की हालत में सुधार हो रहा है। नई दिल्ली स्थित स्विस मंत्रालय ने 22 अक्टूबर को हुए हमले की पुष्टि कर दी है और उन दोनों को सलाहकार सेवा प्रदान करने की बात कही है।
 

जोड़े ने सुनाई आपबीती

स्विटजरलैंड का ये प्रेमी जोड़ा 30 सितंबर को अपनी साथ भारत आया था। युवक का नाम क्यून्टीन जेर्मी क्लॉर्क और उनकी गर्लफ्रेंड का नाम मेरी द्रोज हैं। दोनों को दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती किया गया था। उन्होंने बताया कि रविवार को फतेहपुर सीकरी रेलवे स्टेशन के पास घूम रहे थे, तभी कुछ लोगों ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया। द्रोज ने बताया कि, शुरू में उन्होंने कॉमेंट किया जिसे हम समझ नहीं सके और बाद में उन्होंने जबरन हमें रोक दिया ताकि मेरे साथ सेल्फी ले सकें। जल्द ही हमलावरों की हरकतें बढ़ने लगीं और आक्रमक हो गई। युवाओं ने क्लॉर्क का सिर फोड़ दिया। क्लॉर्क का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें अब एक कान से कम सुनाई देगा। इस हमले में उनकी गर्लफ्रेंड को भी चोटें आई हैं। क्लॉर्क ने बताया कि हमले के बाद हम खून से लथपथ होकर सड़क पर पड़े हुए थे और आसपास गुजरने वाले लोग इलाज कराने की बजाय मोबाइल से वीडियो बना रहे थे। 

इस मामले में आगरा पुलिस ने एक मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। "अतिथि देवो भव:" मतलब मेहमान भगवान के समान होता है। ये कहावत भारत की संस्कृति का हिस्सा हैं। भारत का पर्यटन बढ़ने के लिए भी इसी कहावत को स्लोगन बनाया गया है, लेकिन लोग अब अपनी ही संस्कृति की धज्जियां उड़ा रहे हैं। भारत घूमने आए विदेशी मेहमानों के साथ अक्सर बदसलूकी की वारदातें सामने आती रहती है। 

Similar News