सड़क ठेकेदार के यहां IT छापा, अब तक मिले 180 करोड़ रुपए और 105 किलो सोना

सड़क ठेकेदार के यहां IT छापा, अब तक मिले 180 करोड़ रुपए और 105 किलो सोना

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-19 07:26 GMT
सड़क ठेकेदार के यहां IT छापा, अब तक मिले 180 करोड़ रुपए और 105 किलो सोना
हाईलाइट
  • ऑपरेशन पॉकेटमार के तरह छापे मार रहा है आयकर विभाग।
  • तीन दिन से जारी है आयाकर विभाग की कार्रवाई।
  • नागराजन की 22 कंपनियों पर एक साथ पड़े हैं छापे।

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु में पिछले 3 दिन से जारी आयकर विभाग की कार्रवाई में अब तक 180 करोड़ रुपए और 105 किलो सोना बरामद हो चुका है। "ऑपरेशन पॉकेटमार" के तहत एसपीके ग्रुप पर चल रही कार्रवाई को देश का सबसे बड़ा इनकम टैक्स छापा भी बताया जा रहा है। कंपनी के मालिक और सड़क ठेकेदार नागराजन सेय्यदुरई के करीबी संबंध तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी सहित सत्ताधारी एआईडीएमके के कई नेताओं से बताए जा रहे हैं। नागराजन की चेन्नई और मदुरई में कई कंस्ट्रक्शन कंपनियां हैं। इनमें से एक कंपनी आजकल मदुरई से तिरुमंगलम के बीच फोर लेन सड़क बना रही है।

 

 

22 परिसरों में चल रही छापोमारी
आयकर विभाग कंपनी के 22 परिसरों में छापेमारी कर रहा है। सोमवार सुबह 6.30 बजे से जारी छापे के तहत चेन्नई में 17, अरुप्पुकोट्टाई में 4 और कोटपाडी के 1 परिसर में छापेमारी की जा रही है।

अभी बढ़ेगा यह आंकड़ा?

छापे से जुड़े एक आयकर अधिकारी ने बाताया कि अभी तक 180 करोड़ नकद और 105 किलोग्राम सोने के आभूषण जब्त किए जा चुके हैं। छापेमारी जारी है। यह आंकड़ा और बढ़ सकता है। बरामद प्रॉपर्टी बिना हिसाब की होने का संदेह जताया जा रहा है।

लखनऊ में छापा, 10 करोड़ रुपए और 100 किलो सोना मिला

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयकर विभाग ने छापेमारी की, जिसमें अब तक 10 करोड़ रुपए कैश और 100 किलो सोना बरामद हो चुका है। रस्तोगी ब्रदर्स के घर और ऑफिस में मंगलवार को शुरू हुई छापेमारी में 36 घंटे तक चली थी। कंपनी मालिक कन्हैयालाल और उसके बेटे के घर से 87 किलो सोने के बिस्किट और दो किलो का गंगनी मिला है। बिस्किट हॉलमार्क प्रमाणित यानी 99.9 प्रतिशत शुद्ध थे। संजय रस्तोगी के घर से करीब 12 किलो सोना जब्त किया गया है।

Similar News