सोनिया गांधी का विदेशी मूल वाला मुद्दा उठाना मेरी गलती- तारिक अनवर

सोनिया गांधी का विदेशी मूल वाला मुद्दा उठाना मेरी गलती- तारिक अनवर

Bhaskar Hindi
Update: 2018-09-29 10:10 GMT
सोनिया गांधी का विदेशी मूल वाला मुद्दा उठाना मेरी गलती- तारिक अनवर
हाईलाइट
  • तारिक अनवर ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से दिया इस्तीफा
  • सोनिया गांधी का मुद्दा उठाने के बाद छोड़ दी थी कांग्रेस
  • सोनिया गांधी का विदेश वाला मुद्दा उठाना मेरी गलती- तारिक अनवर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे चुके लोकसभा सांसद तारिक अनवर कांग्रेस की ओर रुख कर सकते है। तारिक ने अपने इस्तीफे के बाद मीडिया से बातचीत में कहा, मैंने अभी कोई फैसला नहीं लिया है की मेरा अगला कदम क्या होगा। उन्होंने कहा, मैं कांग्रेस पार्टी में रह चुका हूं। कांग्रेस से इस्तीफा देने की वजह बताते हुए तारिक ने कहा, आज मुझे मेरी गलती को एहसास हुआ। सोनिया गांधी का विदेशी मूल का मुद्दा उठाना गलत था। यह मुद्दा 2004 में ही समाप्त हो चुका है। 

बता दें कि बिहार के कटिहार से सांसद तारिक अनवर ने NCP सुप्रीमो शरद पवार द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कथित बचाव पर नाराजगी जताई थी। इसके बाद उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया था। इससे पहले तारिक ने 1999 में शरद पवार के साथ कांग्रेस पार्टी छोड़कर NCP बनाई थी। बाद में दिवंगत पीए संगमा, शरद पवार के साथ तारिक अनवर ने सोनिया गांधी के विदेशी मूल का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

तो लगा पार्टी से अलग हो जाना चाहिए
कांग्रेस में शामिल होने को लेकर तारिक अनवर ने कहा, कांग्रेस में शामिल होना होता तो हो सकता था। शरद पवार से इजाजत लेकर जा सकता था, लेकिन पवार का जो बयान आया उससे लगा कि उन्होंने राफेल मामले में प्रधानमंत्री को क्लीनचिट दे दी है। उनके बयान से जितने आरोप हैं वो बेकार हो जाते हैं। पार्टी अध्यक्ष द्वारा इस तरह का बयान दिया गया तो मुझे लगा कि मुझे पार्टी से अलग हो जाना चाहिए।

व्यक्तिगत तौर पर शरद से कोई दिक्कत नहीं 
NCP के महासचिव रह चुके तारिक अनवर ने कहा, कि एनसीपी की स्थापना में हमारा योगदान रहा है। मैं शरद पवार का सम्मान करता हूं।उन्होंने भी इसकी कद्र की है। मुझे व्यक्तिगत तौर पर कोई दिक्कत नहीं है। शरद पवार के साथ एकजुटता के साथ काम कर रहे थे, लेकिन राफेल को लेकर शरद पवार को ऐसा बयान नहीं देना था। उन्होंने कहा, बीजेपी ने तुरंत पवार के बयान के सहारे राफेल को लेकर खुद का बचाव किया।

क्या होगा अगला कदम 
बिहार के कटिहार से सांसद तारिक के इस्तीफे के बाद से NCP में हलचल मच हुई है। वहीं बिहार में सियासत भी तेज हो गई है। पार्टी छोड़ने के बाद सबकी नजर तारिक के फैसले के अगले कदम पर है। तारिक अनवर ने पार्टी से इस्तीफा देने वाले फैसले के बारे में कहा है कि "यह फैसला लेना मेरे लिए बहुत कठिन था। क्योंकि, 20 साल से मैं इस पार्टी से जुड़ा था। पार्टी अध्यक्ष शरद पवार का मैं हमेशा एहसानमंद रहूंगा।

Similar News