ताशी रबस्तान जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्त

जम्मू-कश्मीर ताशी रबस्तान जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्त

IANS News
Update: 2022-12-06 20:30 GMT
ताशी रबस्तान जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्त
हाईलाइट
  • रबस्तान अली मुहम्मद मागरे का स्थान लेंगे

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर सरकार ने न्यायमूर्ति ताशी रबस्तान को जम्मू-कश्मीर उच्च न्यायालय का कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया है।

केंद्रीय कानून और न्याय मंत्रालय द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, भारत के संविधान के अनुच्छेद 223 के तहत शक्तियों का उपयोग करते हुए, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जम्मू-कश्मीर उच्च न्यायालय के वरिष्ठतम न्यायाधीश, न्यायमूर्ति ताशी रबस्तान को नियुक्त किया है। उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश 8 दिसंबर से प्रभावी।

रबस्तान अली मुहम्मद मागरे का स्थान लेंगे, जो 7 दिसंबर को सेवानिवृत्त होने वाले हैं। 10 अप्रैल, 1963 को लेह जिले के वारसुडोपा गांव में जन्मे राब्स्तान 1997 से 2005 तक लद्दाख स्वायत्त पहाड़ी विकास परिषद के स्थायी पार्षद थे।

अप्रैल 2008 से 31 दिसंबर, 2011 तक उन्हें जम्मू और कश्मीर उच्च न्यायालय के अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया था और 15 मई, 2014 को उन्हें उच्च न्यायालय के स्थायी न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News