Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-01 15:57 GMT

डिजिटल डेस्क,श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में 2 हमलों में 2 जवान शहीद हो गए, जबकि एक मुठभेड़ में एक आतंकी मार गिराया गया। पहला हमला आतंकियों ने श्रीनगर के पंथा चौक में पुलिस की बस पर किया। आतंकियों ने बस पर फायरिंग की जिसमें 1 जवान शहीद हो गया और 8 जवान घायल हो गए । इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने ली है। हमले के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। वहीं पुंछ में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया।  पाक की ओर से की गई गोलीबारी में बीएसएफ के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर शहीद हो गए, वहीं 3 जवान घायल हुए हैं। इस साल में घाटी में 47 जवान शहीद हुए हैं।

पुलिस बस पर आतंकियों ने बरसाई गोलियां

पंथा चौक इलाके में एक पुलिस बस पर शुक्रवार रात 8 बजे आतंकवादियों ने हमला कर दिया। इस हमले में एक जवान शहीद हो गया और 8 अन्य जवान घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जम्मू कश्मीर सशस्त्र पुलिस के जवानों को ले जा रही बस पर शाम को आतंकवादियों ने हमला किया। वस बेमीना से जेवान जा रहा थी। उन्होंने बताया कि हमले में सभी घायल पुलिसकर्मियों को बादामी बाग छावनी में सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां गंभीर रूप से घायल हेड कॉन्स्टेबल किशन लाल की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि अन्य जवानों  ही हालत स्थिर है।

सीजफायर उल्लंघन में एक जवान शहीद  

दूसरी तरफ पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पार से पाकिस्तानी जवानों की तरफ से किए गए स्नाइपर हमले में सीमा सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गया। शुक्रवार शाम पांच बजे  LoC पर फायरिंग शुरू हो गई। हमले में सहायक सब इंस्पेक्टर (एएसआई) कमलजीत सिंह (50) घायल हो गए। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि एएसआई पंजाब के बठिंडा जिले के मलकाना गांव के रहने वाले थे।

कुलगाम में एक आतंकी ढेर

वहीं शनिवार सुबह कुलगाम के तंत्रीपोरा में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में 1 आतंकी ढेर हो गया। मुठभेड़ अब भी जारी है।

Similar News