आधी रात में राजधानी एक्सप्रेस में लूट, कीमती सामान से हाथ धो बैठे यात्री

आधी रात में राजधानी एक्सप्रेस में लूट, कीमती सामान से हाथ धो बैठे यात्री

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-17 04:38 GMT
आधी रात में राजधानी एक्सप्रेस में लूट, कीमती सामान से हाथ धो बैठे यात्री

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। बुधवार सुबह रतलाम के पास मुंबई-दिल्ली अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस में 25 यात्रियों से करीब 10-15 लाख रुपये के कीमती सामान की चोरी हो गई। रेल मंत्रालय के अधिकारी ने बताया की चोरों ने ट्रेन के सात डिब्बों को देर रात दो से तीन बजे के बीच निशाना बनाया। मंत्रालय ने कहा है कि इस मामले में रेलवे पुलिस पूछताछ में जुट गई है। 

यह घटना उस समय सामने आई जब यात्री जागे तो उन्होंने पाया कि उनके पर्स और हैंड बैग खाली पड़े थे और कुछ यात्रियों के पर्स तो टॉयलेट के पास पड़े हुए थे। उस समय ट्रेन राजस्थान के कोटा जंक्शन पर खड़ी थी। सभी यात्री ट्रेन से उतरे और मिलकर फैसला लिया कि रिपोर्ट निजामुद्दीन स्टेशन पर ही दर्ज कराएंगे क्योंकि ज्यादातर यात्री दिल्ली से ही थे। अभी तक 11 यात्री रिपोर्ट दर्ज करा चुके हैं। 
कई यात्रियों ने नकदी गायब होने की शिकायत की। कुछ ने कहा कि उनका आईफोन, अन्य इलेक्ट्रिक डिवाइस गायब हो गए हैं। वहीं, कुछ यात्रियों ने आधार कार्ड और अन्य जरूरी दस्तावेज चोरी होने की बात कही है। कुछ यात्रियों ने रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि उन्हें नशेवाली दवा दी गई थी क्योंकि पूरी लूटपाट के समय यात्री नींद में थे। कुछ यात्रियों ने इस घटना में रेल कर्मचारियों के शामिल होने की आशंका भी जताई है। 

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा, इस ट्रेन में पहले भी डकैती की घटनाएं होती थीं लेकिन इनमें गिरावट आ रही है, हम सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं। इस तरह की घटनाओं पर नजर रखने के लिए ट्रेन के कोच में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। यह घटना दुभार्ग्यपूर्ण है।  
 
मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक रेलवे कर्मचारियों के इसमें शामिल होने की जांच करवाई जाएगी। अगर जांच में इसे सच पाया जाता है तो उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। रेलवे के प्रवक्ता अनिल सक्सेना ने कहा, ट्रेन में हुई चोरी की घटना को लेकर रेलवे जीआरपी के साथ समन्वय कर रहा है। मुंबई निजामुद्दीन राजधानी की यात्रियों में काफी मांग रहती है और यह प्रीमियम ट्रेन है। 
 

Similar News