यूपी : स्कूल गए तीन बच्चों की तालाब में डूबने से मौत, स्कूल प्रिसिंपल और शिक्षकों के खिलाफ FIR दर्ज

यूपी : स्कूल गए तीन बच्चों की तालाब में डूबने से मौत, स्कूल प्रिसिंपल और शिक्षकों के खिलाफ FIR दर्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-12 07:10 GMT
हाईलाइट
  • पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल और संबंधित शिक्षकों के खिलाफ FIR दर्ज की है।
  • उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौत हो गई।
  • यह मामला पाली थाना क्षेत्र के भरखनी गांव में सरकारी स्‍कूल का है।

डिजिटल डेस्क, हरदोई। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों की लापरवाही की वजह से तीन मासूमों की मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को ये सभी बच्चे स्कूल में लंच के दौरान नहाने और शौच के लिए जैसे-तैसे तालाब पहुंचे थे। इसी दौरान तालाब में डूब गए। मरने वालों में दो सगे भाई मोहित और हर्षि है। इनके अलावा एक मृतक बच्चे का नाम सूर्यांश है। परिजनों के शिकायत के आधार पर पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल और संबंधित शिक्षकों के खिलाफ FIR दर्ज की है। पुलिस ने परिजनों को इस मामले में सख्त जांच का भरोसा भी दिलाया। यह मामला पाली थाना क्षेत्र के भरखनी गांव में सरकारी स्‍कूल का है। पुलिस के मुताबिक हादसे में दो सगे भाईयो की मौके पर ही मौत हो गई और सूर्यांश नाम के बच्चे ने देर रात अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

 

 

 

यह है पूरा घटनाक्रम 

 

तालाब में डबते इन बच्चों पर कुछ लोगों की नजर गड़ी तो वो तुरंत इन बच्चों की मदद के लिए पहुंचे, लेकिन तबतक काफी देर हो चुकी थी। दो बच्चों की मौके पर मौत हो गई। लोगों ने एक बच्चे को जैसे-तैसे अस्पताल पहुंचाया। लेकिन इस बच्चे ने देर रात अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। हादसे के बाद पूरे गांव में कोहराम मच गया है। बच्चे के शवों को लेकर परिजन स्कूल पहुंच गए। ग्रामीणों की मांग है कि तालाब में बच्‍चों के डूबने की घटना में दोष‍ियों के ख‍िलाफ कार्रवाई की जाए। ग्रामीणों का हंंगामा देख स्कूल में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। ग्रामीणों के बढ़ता देख एसडीएम मौके पर पहुंचे शांत कराया। ग्रामीणों ने एसडीएम से स्कूल प्रधान सहित शिक्षा विभाग के सभी जिम्मेदारों पर कार्रवाई मांग की। पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज की तब जाकर लोगों ने बच्चों का अंतिम संस्कार किया। 

 

 

 

सरकारी स्कूल के ये है हालात 

 

भरखनी गांव में सरकारी स्‍कूल में शौचालय गंदे पड़े हैं। इसकी वजह से स्‍कूल के बच्‍चे तालाब के पास जाकर शौचालय करने को मजबूर होते हैं। शौचालय जाते वक्‍त ही तीन बच्‍चे हादसे का श‍िकार हो गए। इतना ही नहीं विद्यालय में एक हैंडपंप है लेकिन वह भी काफी अरसे से खराब पड़ा हुआ है। 

 



 

Similar News