लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि, ओम बिरला ने पढ़ा शोक संदेश

लोक सभा लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि, ओम बिरला ने पढ़ा शोक संदेश

IANS News
Update: 2022-02-07 12:01 GMT
लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि, ओम बिरला ने पढ़ा शोक संदेश
हाईलाइट
  • मशहूर लता मंगेशकर ने 25 हजार से अधिक गीत गाए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोक सभा में सोमवार को भारत रत्न लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शोक संदेश पढ़ा, सदन के सारे सदस्यों ने खड़े होकर मौन रहकर स्वर कोकिला को नमन किया और श्रद्धांजलि अर्पित की। लता मंगेशकर के सम्मान में सोमवार को लोक सभा की कार्यवाही को एक घंटे तक के लिए स्थगित भी किया गया।

लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने लता मंगेशकर को श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कहा कि स्वर कोकिला के नाम से मशहूर लता मंगेशकर ने भारत की लगभग सभी भाषाओं में 25 हजार से अधिक गीत गाए हैं। बिरला ने राज्य सभा के सदस्य के तौर पर उनके योगदान और सामाजिक कार्यों में उनके उल्लेखनीय योगदान का भी जिक्र किया। लोक सभा अध्यक्ष ने लता मंगेशकर के निधन से संगीत-कला जगत को अपूरणीय क्षति होने की बात कहते हुए उनके निधन पर शोक जाहिर कर शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी और लोक सभा की तरफ से संवेदनाएं जाहिर की। लोक सभा में पूर्व सांसदों गजानन बाबर और सी जंगा रेड्डी के निधन पर भी शोक व्यक्त करते हुए मौन रहकर श्रद्धांजलि दी गई।

इससे पहले, सोमवार को सुबह राज्य सभा में भी लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी गई और उनके सम्मान में राज्य सभा की कार्यवाही को भी एक घंटे तक के लिए स्थगित किया गया था।

आपको बता दें कि, भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित स्वर कोकिला लता मंगेशकर का रविवार को मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया था । उनके निधन पर सरकार ने 2 दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। रविवार को ही मुंबई के शिवाजी पार्क में राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्दव ठाकरे, बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर समेत राजनीति, बॉलीवुड और खेल जगत की कई नामी हस्तियों ने उन्हें अंतिम विदाई दी।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News