सुहागरात पर जेठ ने किया रेप और सुबह देर से उठने पर 3 तलाक, पढ़ें 10 ऐसे केस

सुहागरात पर जेठ ने किया रेप और सुबह देर से उठने पर 3 तलाक, पढ़ें 10 ऐसे केस

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-28 14:51 GMT
सुहागरात पर जेठ ने किया रेप और सुबह देर से उठने पर 3 तलाक, पढ़ें 10 ऐसे केस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुरुवार को लोकसभा में ट्रिपल तलाक बिल पास कर दिया गया है। इस विधेयक में एक साथ तीन तलाक को अपराध करार दिया गया है और दोषी पाए जाने पर तीन साल की सजा का प्रावधान किया गया है। अभी हाल ही में यूपी के बुलंदशहर में एक महिला से जेठ और उसके दोस्त ने गैंगरेप किया था। इसके बाद उसके पति ने 3 तलाक दे दिया था। वहीं दूसरी ओर यूपी के ही रामपुर में सुबह देर से उठने पर ही उसके पति ने 3 तलाक दे दिया था। ऐसे ही कई और भी केस हैं, जिनमें हर छोटी बात पर मुस्लिम पति ने पत्नी को कह दिया तलाक तलाक तलाक...

1. पहले जेठ ने किया रेप फिर 3 तलाक
उत्तरप्रदेश में बुलंदशहर के कोतवाली देहात क्षेत्र की एक मुस्लिम महिला का विवाह यहीं के राशिद नाम के युवक से 1 दिसंबर 2017 को हुआ था। अगले दिन 2 दिसंबर को सुहागरात पर नवविवाहिता के साथ पति के ही बड़े भाई ने अपने एक दोस्त के साथ जबरन चाकू की नोंक पर गैंगरेप किया था। इतना ही नहीं उन्होंने पीड़िता का अश्लील वीडियो भी बना लिया। इसके बाद पीड़ित महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। इसी बात से नाराज उसके पति ने 24 घंटे के अंदर उसे तलाक दे दिया।

2. देर से सोकर उठने पर तलाक
दूसरा मामला उत्तर प्रदेश के ही रामपुर शहर का है। यहां 28 दिसंबर को एक महिला सुबह देर से सोकर उठी थी। इसी बात से नाराज पति ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया। पीड़िता गुल अफशां ने बताया कि पति उनके साथ मारपीट भी करता था और सुबह जब वो देर से सोकर उठी तो पति ने उन्हें तीन तलाक दे दिया।

3. स्पीड पोस्ट से तलाक
एक मामला 28 अप्रैल 2017 का है। यह केस भी उत्तर प्रदेश राज्य के अमरोहा का है। अमरोहा निवासी एक पति ने पहले तो अपनी पत्नी को दोस्तों के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर किया। जब पत्नी ने विरोध किया तो उसे घर से निकाल दिया और फिर स्पीड पोस्ट के जरिए उसे तलाक दे दिया। अब पति ने अपनी गर्लफ्रेंड से दूसरी शादी कर ली है।

4. व्हाट्सऐप पर तीन तलाक
तलाक तलाक तलाक ने तसनीम की जिंदगी में जहर घोल कर रख दिया है। यूपी के सिद्धार्थ नगर जिले की तसनीम ने दिल्ली आकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई है। तसनीम ने बताया है कि 21 जुलाई 2017 को उसके पति ने सऊदी अरब से उसे एक ही झटके में व्हाट्सऐप पर तीन तलाक दे दिया। उसके बाद से ही तसनीम और उसके बच्चे दर-बदर भटक रहे हैं।

5. पेशी के दौरान 3 तलाक
फैजाबाद के गोंडा की एक दीवानी परिसर स्थित फैमिली कोर्ट में गुजारा भत्ते से जुड़े मामले की पेशी के दौरान ही पति ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया। यह मामला 16 अप्रैल 2017 का है। पति अपनी पत्नी को 3 तलाक देकर वहां से भाग गया। जिसके बाद पत्नी वहीं बेहोश हो गई, तो उनकी डेढ़ साल की बच्ची का रो-रोकर बुरा हाल है।

6. बाइक पर दिया 3 तलाक 
यह मामला 18 मई 2017 को सूरत के वरियाव बाजार इलाके का है। यहां की रहने वाली सुमैया काजी नाम की महिला का शौहर मुहम्मद कामिल अंसारी बाइक पर बैठकर दरवाजे पर ही "तलाक, तलाक, तलाक" बोल कर तेजी से बाइक लेकर भाग गया। ऐसा करते हुए शौहर की तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में कैद भी हो गई। सुमैया ने कहा कि वह अपने मायके आई हुई थी तो उसके शौहर ने वहां आकर उसके साथ मारपीट की। शौहर ने घर से बाहर निकल कर तीन बार तलाक बोला और तेजी से बाइक से वहां से चला गया।

7. अखबार में विज्ञापन देकर 3 तलाक
3 तलाक को लेकर 26 अक्टूबर 2017 को एक अजीब ही मामला सामने आया था। एक एनआरआई ने अपनी पत्नी को अखबार में विज्ञापन देकर तलाक दिया था। जब इस मामले में हैदराबाद पुलिस ने शिकायत की तो पति ने बताया कि उसने ऐसा एक काजी के कहने पर किया था।

8. मोदी की रैली में शामिल होने पर 3 तलाक
उत्तर प्रदेश के बरेली में एक महिला को उसके पति ने इस वजह से तलाक दिया, क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में शामिल हुई थी। यह मामला 10 दिसंबर 2017 का है। पीड़ित महिला ने बताया कि ट्रिपल तलाक पर सरकार के कदम से वह खुश थी। इसी वजह से वह मोदी की रैली में उन्हें धन्यवाद देने गई थी। जब वह लौटी तो उसे पति ने तलाक दे दिया।

9. गर्भवती पत्नी को उसी के घर जाकर 3 तलाक
नवंबर 2017 में एक शख्स ने अपनी गर्भवती पत्नी को उसी के घर जाकर 3 तलाक दे दिया। मामला यूपी के बिजनौर का ही है। यहां एक गर्भवती महिला को उसके पति ने मायके जाकर ससुराल वालों के सामने ही तीन तलाक दे दिया था। महिला ने बताया कि पति उस पर एक लाख रुपये लाने का दबाव बना रहा था। जब उसने मना किया तो उसने तलाक दे दिया।

10. सोते समय दिया 3 तलाक
नजीराबाद की रहने वाली खुशबू बानो की शादी 2007 में इलाहाबाद में हुई थी। शादी के बाद से खुशबू का पति दहेज के लिए प्रताड़िता करता था और उसके साथ मारपीट करता था। एक दिन पति को लगा कि अब उसे दहेज में कुछ नहीं मिलने वाला है तो उसने 2013 को सोते समय खुशबू को तलाक दे दिया और सुबह घर से निकाल दिया।

Similar News