छत्तीसगढ़ : सुकमा में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 9 नक्सली, दो जवान शहीद

छत्तीसगढ़ : सुकमा में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 9 नक्सली, दो जवान शहीद

Bhaskar Hindi
Update: 2018-11-26 12:06 GMT
छत्तीसगढ़ : सुकमा में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 9 नक्सली, दो जवान शहीद
हाईलाइट
  • सुकमा जिले के किस्तरम क्षेत्र में सोमवार को नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में 9 नक्सली मारे गए।
  • इस मुठभेड़ में छत्तीसगढ़ पुलिस के दो जवान भी शहीद हो गए।
  • डीआरजी
  • कोबरा और सीआरपीएफ के संयुक्त ऑपरेशन में इन नक्सलियों को ढेर किया गया है।

डिजिटल डेस्क, रायपुर। सुकमा जिले के किस्तरम क्षेत्र में सोमवार को नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 9 नक्सलियों को मार गिराया। इस मुठभेड़ में छत्तीसगढ़ पुलिस के दो जवान भी शहीद हो गए। डीआरजी, कोबरा और सीआरपीएफ के संयुक्त ऑपरेशन "ऑपरेशन प्रहार-4" के दौरान इन नक्सलियों को ढेर किया गया है। बताया जा रहा है कि ये नक्सली गुरिल्ला वॉर ग्रुप के थे। 

एंटी-नक्सल ऑपरेशन के स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी ने बताया कि STF, DRG, CRPF"s CoBRA और तेलंगाना की स्पेशल टीम के जवानों ने रविवार शाम को "ऑपरेशन प्रहार-4" लॉन्च किया था। DRG की टीम जब सोमवार सुबह सकलेर पहुंची। सुबह करीब 9.40 बजे इस टीम की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ करीब डेढ़ घंटे तक चली। इस दौरान करीब दर्जन भर नक्सली मारे गए। एनकाउंटर वाली जगह से नौ नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। इनमें से दो नक्सलियों पर 8 लाख रुपए का ईनाम भी घोषित था।

अवस्थी ने बताया, फायरिंग के दौरान दो डिस्ट्रीक्ट रिजर्व गार्ड शहीद हो गए। मुठभेड़ की जगह से जवानों ने नक्सली सामग्री भी जब्त की है। मारे गए 9 नक्सलियों की बॉडी को एयरलिफ्ट कर सुकमा लाया गया है।

Similar News