पैरामाउंट कॉलोनी में ओमिक्रॉन के दो मरीजों की पुष्टि, अलर्ट जारी

हैदराबाद पैरामाउंट कॉलोनी में ओमिक्रॉन के दो मरीजों की पुष्टि, अलर्ट जारी

IANS News
Update: 2021-12-16 10:01 GMT
पैरामाउंट कॉलोनी में ओमिक्रॉन के दो मरीजों की पुष्टि, अलर्ट जारी
हाईलाइट
  • स्वास्थ्य कर्मियों की टीम टोली चौकी घर-घर जाकर कर रही सर्वे

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। हैदराबाद के एक रिहायशी इलाके में ओमिक्रॉन से संक्रमित दो विदेशी मिले हैं, जिसके बाद यहां अलर्ट जारी किया गया है। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के कर्मचारियों के साथ स्वास्थ्य कर्मियों की टीम टोली चौकी इलाके की पैरामाउंट कॉलोनी में घर-घर जाकर सर्वे कर रही है।

विशेष अभियान के तहत क्षेत्र में रहने वाले सभी विदेशी नागरिकों और उनके संपर्कों का पता लगाया जा रहा है और उनका परीक्षण किया जा रहा है। एहतियात के तौर पर नगर निगम के कर्मचारियों ने एक नियंत्रण क्षेत्र भी बनाया।

केन्या की एक 23 वर्षीय महिला और सोमालिया के 24 वर्षीय पुरुष ने 12 दिसंबर को हैदराबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर कोविड के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया था। चूंकि वे जोखिम वाले देशों के अलावा अन्य देशों से आए थे, उन्हें घर जाने की अनुमति दी गई थी , लेकिन उनके सैंपल जीनोम सीक्वेंसिग के लिए भेजे गए थे। बुधवार को वे ओमिक्रॉन वेरिएंट से पॉजिटिव पाए गए।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने पैरामाउंट कॉलोनी में दोनों व्यक्तियों का पता लगाया और उन्हें तेलंगाना आयुर्विज्ञान संस्थान (टीआईएमएस) में स्थानांतरित कर दिया, सरकार ने ओमिक्रॉन मामलों के लिए आइसोलेशन की सुविधा को नामित किया है। जन स्वास्थ्य निदेशक डॉ जी श्रीनिवास राव ने कहा कि दोनों व्यक्तियों के संपर्को को भी आरटी-पीसीआर टेस्ट के लिए भेजा गया है। विदेशी नागरिक, ज्यादातर अफ्रीकी देशों से, पैरामाउंट कॉलोनी और टोली चौकी में आसपास के इलाकों में किराए पर घर लेते हैं।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News