सुकमा एनकाउंटर में 2 सुरक्षाकर्मी शहीद, दो नक्सली ढेर

सुकमा एनकाउंटर में 2 सुरक्षाकर्मी शहीद, दो नक्सली ढेर

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-18 14:29 GMT
सुकमा एनकाउंटर में 2 सुरक्षाकर्मी शहीद, दो नक्सली ढेर

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 2 जवान शहीद हो गए। वहीं 6 जवानों के घायल होने की खबर है। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने दो नक्सली को ढेर कर दिया। बताया जा रहा है कि ये मुठभेड़ करीब 5 घंटों तक चली। इससे पहले नक्सलियों ने सड़क निर्माण में कार्यरत दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। दोनों ही एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के लिए काम करते थे। वहीं करीब एक दर्जन वाहनों को आग लगा दी।

दो जवान शहीद
दक्षिण बस्तर क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि भेज्जी थाना क्षेत्र के अंतर्गत भेज्जी और एलारमडगु गांव के बीच जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस एनकाउंटर में दो सहायक आरक्षक मड़कम हांडा और मुकेश कड़ती शहीद हो गए। वहीं 6 अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए। सुंदरराज ने बताया कि भेज्जी थाना क्षेत्र में एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त पुलिस दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब भेज्जी और एलारमडग़ु गांव के मध्य जंगल में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने भी नक्सलियों पर फायरिंग की। इस फायरिंग में एक नक्सली को ढेर कर दिया गया।

सड़क का विरोध
पुलिस उप महानिरीक्षक ने बताया कि एक अन्य घटना में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे वाहनों में आग लगा दी तथा मुंशी की हत्या कर दी। सुंदरराज ने बताया कि भेज्जी और एलारमडग़ु गांव के मध्य सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। नक्सलियों ने मुंशी अनिल कुमार की हत्या कर दी है तथा वाहनों में आग लगा दी है। पुलिस दल मामले की जांच कर रहा है। घटना की जानकारी ली जा रही है। बताया जा रहा है कि नक्सली रोड कंस्ट्रक्शन में लगे मजदूरों को बंधक बनाना चाहते थे

Similar News