राम मंदिर बनवाए केंद्र सरकार या स्वीकार करे कि यह भी एक जुमला था : उद्धव

राम मंदिर बनवाए केंद्र सरकार या स्वीकार करे कि यह भी एक जुमला था : उद्धव

Bhaskar Hindi
Update: 2018-10-18 15:33 GMT
राम मंदिर बनवाए केंद्र सरकार या स्वीकार करे कि यह भी एक जुमला था : उद्धव
हाईलाइट
  • उद्धव ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण अभी तक नहीं हुआ
  • इसे लेकर वह दुखी हैं।
  • उद्धव ने गुरुवार को कहा कि वह 25 नवंबर को अयोध्या का दौरा करेंगे।
  • शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। उद्धव ने गुरुवार को दशहरा मैदान में अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वह 25 नवंबर को अयोध्या का दौरा करेंगे। उद्धव ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा, "हर साल रावण बनता है,मगर अब तक राम मंदिर नहीं बना, ऐसा क्यों? अच्छा काम करने के लिए हिम्मत चाहिए होता है। मंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन तारीख नहीं बताएंगे वाला एप्रोच नहीं चलेगा। तारीख बताएं या कहिए यह भी एक जुमला था। "

उद्धव ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, "हम अभी जिंदा हैं और राम मंदिर को लेकर सरकार से आशान्वित हैं। हम दुखी हैं कि राम मंदिर का निर्माण अभी तक नहीं हुआ है। इसके लिए मैं खुद नवंबर में अयोध्या जाउंगा। सरकार बस यह साफ कर दे कि राम मंदिर को बनवाने को लेकर उनकी क्या भूमिका है। इसके बाद शिवसेना दखल देगी।" पीएम को आड़े हाथों लेते हुए शिवसेना प्रमुख ने कहा, आप ऐसे देश घूम आए, जिनका नाम भुगोल में भी मुश्किल से मिलता है। वहीं आप एक बार भी अयोध्या नहीं गए। क्या आपके पास इसका कोई जवाब है?"

हिंदुत्व के मुद्दे पर उद्धव ने कहा, "जो लोग यह सोचते हैं कि हिंदुत्व मर चुका है, हम उन सभी को चेतावनी देते हैं कि ऐसा सोचना बंद कर दें।" उद्धव ठाकरे ने इस दौरान लोकसभा चुनाव में शिवसेना के अकेले लड़ने का भी ऐलान किया। उद्धव ने कहा, "मीडिया हमारी और बीजेपी के गठबंधन को लेकर काफी खबरें चला रही हैं। हम यह साफ कर देना चाहते हैं कि हमारी पार्टी अपने दम पर ही चुनाव लड़ेगी।"

इसके अलावा उद्धव ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, "डॉलर के मुकाबले रुपया दिन ब दिन गिरता ही जा रहा है, लेकिन सरकार को लोगों की चिंता नहीं है। सरकार खुद में ही मस्त है। इस साल आम चुनाव में  जनता उन्हें सबक सिखाएगी।" #metoo पर अपनी राय देते हुए ठाकरे ने कहा कि उनकी पार्टी उन सभी महिलाओं के साथ खड़ी है, जिन्होंने सेक्सुअल हरासमेंट के खिलाफ आवाज उठाई है। 

Similar News