निकाय चुनावों में जीत पिछले 8 महीनों की मेहनत का नतीजा : सीएम योगी

निकाय चुनावों में जीत पिछले 8 महीनों की मेहनत का नतीजा : सीएम योगी

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-01 11:55 GMT
निकाय चुनावों में जीत पिछले 8 महीनों की मेहनत का नतीजा : सीएम योगी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी निकाय चुनावों में बीजेपी की बंपर जीत को सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की जनता की जीत बताया है। उन्होंने इस जीत के लिए पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और राज्य की जनता को धन्यवाद दिया है। इसके साथ ही उन्होंने इस जीत का श्रेय अपनी सरकार को भी दिया है। सीएम योगी ने कहा, "पिछले 8 महीने के दौरान राज्य सरकार ने जो कार्य किए हैं उसके परिणामस्वरूप ही यह जीत हमें नसीब हुई है।"

जीत के बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "जो लोग गुजरात चुनावों में जीत के बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं, उनका अपने ही गढ़ में खाता तक नहीं खुल सका है। यह जीत उनकी आंखें खोल देने वाली है। अमेठी में उनका सूपड़ा साफ हो गया।" योगी ने इस जीत को 2019 के आम चुनाव में जीत का मार्ग प्रशस्त करने वाला भी बताया।  उन्होंने कहा, "इस जीत के बाद हम 2019 के लोकसभा चुनाव में भी शत-प्रतिशत परिणाम हासिल करने के लिए अग्रसर हो गए हैं।"

सीएम योगी ने इस जीत का श्रेय बीजेपी कार्यकर्ताओं को भी दिया। उन्होंने कहा, "कार्यकर्ताओं ने केन्‍द्र और प्रदेश सरकार की नीतियों को आम जन तक पहुंचाया, जिसकी बदौलत निगम चुनावों में यह ऐतिहासिक परिणाम सामने आया है। मैं बीजेपी के सभी कार्यकर्ता और पदाधिकारियों को इसके लिए धन्‍यवाद देता हूं।"

बता दें कि अभी तक प्राप्त नतीजों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 16 नगर निगम सीटों में से 14 पर जीत दर्ज कर चुकी है, वहीं 2 सीटों पर बहुजन समाजवादी पार्टी के मेयर चुने गए हैं। नगर निगम के नतीजों में काग्रेस और समाजवादी पार्टी का सूपड़ा साफ हो गया है। इसके साथ ही 198 नगर पालिका के अभी तक प्राप्त नतीजों में 101 बीजेपी, 03 कांग्रेस, 36 सपा, 35 बसपा और 23 अन्य के खातों में गईं हैं। वहीं 498 नगर पंचायतों में 176 बीजेपी, 13 कांग्रेस, 79 सपा, 87 बसपा और 74 अन्य को मिलीं हैं।

Similar News