उत्तराखंड में वीईपी को मिलेंगी ''हनुमान'' की किताबें

उत्तराखंड में वीईपी को मिलेंगी ''हनुमान'' की किताबें

Bhaskar Hindi
Update: 2017-06-28 09:02 GMT
उत्तराखंड में वीईपी को मिलेंगी ''हनुमान'' की किताबें

टीम डिजिटल, उत्तराखंड। उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने निर्देश दिए हैं कि राज्य के खास मेहमानों को उत्तराखंड का इतिहास, भूगोल, सामाजिक और सांस्कृतिक पहलू और डॉक्टर विजय अग्रवाल की 'सदा सफल हनुमान' जैसी किताबें उपहार स्वरूप दी जाएगी।

ख़बरों के मुताबिक रावत ने राज्य में आने वाले वीआईपी मेहमानों को किताबें भेंट किए जाने की प्रेरणा पीएम मोदी के 25 जून को प्रसारित रेडियों कार्यक्रम ''मन की बात'' से ली है। इसमें मोदी ने कहा था कि अब समारोहों में फूल की जगह पुस्तकें भेंट करने पर विचार किया जाना चाहिए। इस बात पर रावत ने उस वक्त अमल किया, जब सोमवार को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को उत्तराखंड आए थे। कोविंद को स्वागत समारोह में उत्तराखंड के इतिहास पर एक किताब भेंट की गई थी। कोविंद देहरादून में बीजेपी के विधायक और सांसदों से समर्थन लेने के लिए आए थे।

वहीं उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने भी कहा कि सरकारी महाविद्यालयों में समारोहों, सेमिनारों और दीक्षांत समारोहों में प्रमुख अतिथियों को विवेकानंद, रवींद्रनाथ टैगोर और महात्मा गांधी जैसे प्रतिष्ठित व्यक्तित्वों पर पुस्तकें दी जाएंगी। धन सिंह रावत ने कहा,'गुलदस्ते की उम्र बहुत कम होती है, लेकिन एक अच्छी किताब जीवनभर प्रेरणा देती हैं। उन्होंने कहा कि जुलाई से इस नियम पर सख्ती से पालन किया जाएगा।

 

Similar News