धुले लिंचिंग केस : पीड़ित परिवारों को मिलेगा 5-5 लाख मुआवजा, अब तक 23 अरेस्ट

धुले लिंचिंग केस : पीड़ित परिवारों को मिलेगा 5-5 लाख मुआवजा, अब तक 23 अरेस्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-02 14:22 GMT
धुले लिंचिंग केस : पीड़ित परिवारों को मिलेगा 5-5 लाख मुआवजा, अब तक 23 अरेस्ट

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में धुले जिले के रेनपाडा गांव में बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने रविवार को 5 लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। राज्य सरकार ने सोमवार को पीड़ित परिवारों को 5-5 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया। वहीं पुलिस ने एक्शन लेते हुए इस मामले में अब तक 23 लोगों को अरेस्ट किया है।

पीड़ित परिवार को 5 लाख का मुआवजा
महाराष्ट्र के सीएम देवेन्द्र फडनवीस ने कहा, हमने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और राज्य सरकार ने पीड़ित परिवारों की मदद के लिए उन्हें पांच-पांच लाख रुपए का मुआवजा देना तय किया है।

 

 



अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई
महाराष्ट्र डीजीपी दत्ता पडसालगिकर ने कहा कि मैं सभी से अपील करना चाहता हूं कि अगर इस तरह का मामला किसी के भी नोटिस में आता है तो वह पुलिस को इसकी जानकारी दें। वहीं उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर फैलने वाली अफवाहों पर ध्यान न दिया जाए। हम सख्त कार्रवाई करेंगे।

 

 



पीड़ित परिवारों ने लगाई न्याय की गुहार
पीड़ित परिवारों ने सरकार से न्याय का गुहार लगाई है। पीड़ितों में से एक का कहना है, "हम सरकार से मदद चाहते हैं। घटना के बाद मेरा परिवार बिखर गया है।

 

 



गांव में फैली थी बच्चा चोर गिरोह की अफवाह
पुलिस के मुताबिक कई दिनों से रेनपाडा गांव में अफवाह फैल रही थी कि यहां पर बच्चा चोर गिरोह सक्रिय है। रविवार को इस इलाके में जब राज्य परिवाहन की बस से कुछ लोग उतरे और उनमें से एक व्यक्ति ने जब एक छोटी बच्ची से बातचीत करने का प्रयास किया तो साप्ताहिक बाजार के लिए आए लोगों ने उन्हें बच्चा चोर समझ लिया।

इसके बाद इन लोगों की पिटाई शुरू कर दी। पांचों को तब तक पीटा गया जब तक उनकी जान नहीं चली गई। हालांकि बाद में इन्हें पिम्पलनेर अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।  पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो और फोटो के आधार पर 23 आरोपियों को अरेस्ट किया है।     

Similar News