बिहार के नवादा जिले में भी बिगड़े हालात, धार्मिक स्‍थल में हिंसा

बिहार के नवादा जिले में भी बिगड़े हालात, धार्मिक स्‍थल में हिंसा

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-30 05:08 GMT
बिहार के नवादा जिले में भी बिगड़े हालात, धार्मिक स्‍थल में हिंसा

डिजिटल डेस्क, नवादा। बिहार में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है, भागलपुर, समस्‍तीपुर, मुंगेर और नालंदा के बाद अब नवादा जिले के हालात खराब हो गए हैं। शुक्रवार की सुबह नवादा बाइपास के गोंदापुर में चौक के पास एक धार्मिक स्‍थल में असामाजिक तत्‍वों ने तोड़फोड़ की। जिससे लोग आक्रोशित हो गए और जमकर बवाल किया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस को उग्र भीड़ को नियंत्रित करने के लिए हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी।  

 

रैपिड एक्शन फोर्स तैनात 

नवादा बाइपास के पास धार्मिक स्‍थल को क्षतिग्रस्‍त किए जाने की सूचना के बाद लोग आक्रोशित हो गए औत पटना-रांची राजमार्ग 31 को जाम कर दिया। लोगों ने इस दौरान एक बाइक भी फूंक दी। दो पक्षों के बीच जमकर रोड़ेबाजी की गई। उपद्रवी लोगों ने मीडिया के कैमरों को भी तोड़ दिया। जिसके बाद पुलिस फायरिंग करनी पड़ी। जिलाधिकारी और एसपी भी मौके पर पहुंच गए और कमान संभाली। सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया है। सभी प्रमुख धर्मस्थलों पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। खराब स्थिति को नियंत्रित करने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स तैनात कर दी गई है। 

 

इंटरनेट की सेवा बंद


भीड़ ने इलाके की कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया। गाड़ियों के शीशे तोड़े गए हैं। बता दें इससे पहले भागलपुर के नाथनगर, मुंगेर, समस्‍तीपुर, नालंदा में बवाल हो चुके हैं, जहां फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। नवादा में इंटरनेट की सेवा बंद कर दी गई है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले दिनों ही साफ शब्दों में कहा था कुछ लोग माहौल खराब करने में जुटे हैं, मगर हम ऐसा होने नहीं देंगे। सुशील मोदी ने भी साफ निर्देश दिये थे कि प्रशासन के बताए रूट पर ही जुलूस और विसर्जन यात्रा निकालें, भड़काऊ गाने मत बजाएं। 

 

सांप्रदायिक तनाव को लेकर नीतीश कुमार और बीजेपी पर विपक्षी दल तीखे हमले कर रहे हैं, अलग-अलग शहरों में हुई हिंसा में अब तक 122 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। बता दें कि नवादा केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का संसदीय क्षेत्र है। बताया जा रहा है कि नवादा बाईपास पर बजरंगबली की मूर्ति को तोड़ दिया गया। वहीं गैर जमानती वारंट होने के बावजूद अभी भी अरिजित चौबे पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

Similar News