आर्यन खान का केस देखने वाले समीर वानखेड़े की NCB से विदाई, अब इस विभाग में करेंगे काम

एनसीबी में नहीं रहेंगे वानखेड़े आर्यन खान का केस देखने वाले समीर वानखेड़े की NCB से विदाई, अब इस विभाग में करेंगे काम

Anupam Tiwari
Update: 2022-01-03 12:24 GMT
आर्यन खान का केस देखने वाले समीर वानखेड़े की NCB से विदाई, अब इस विभाग में करेंगे काम
हाईलाइट
  • वानखेड़ की एनसीबी के साथ सेवाएं खत्म
  • समीर वानखेड़े को नही मिला एक्टेंशन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ऑर्यन खान क्रूज ड्रग्स केस में खूब सुर्खियां बटोरने वाले एनसीबी मुंबई के जोनल चीफ ऑफिसर समीर वानखेड़े को वापस उनके होम कैडर भेज दिया गया है। बता दें कि बीते साल वानखेड़े बॉलीवुड स्टार सलमान खान के बेटे ऑर्यन खान को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार कर जेल भजा था। इस दौरान काफी ज्यादा चर्चाओं में रहे।

बता दें कि अगस्त 2020 में उन्हें एनसीबी के मुंबई क्षेत्रीय निदेशक के रूप जिम्मेदारी दी गई थी। समीर वानखेडे का एनसीबी में कार्यकाल अगस्त 2021 तक था। उन्हें 4 महीना एक्सटेंशन दिया गया था, जो 31 दिसंबर को खत्म हो गया, इसके बाद उन्हें होम कैडर कस्टम विभाग में दोबारा भेज दिया गया है।  

वानखेड़े इन मामलों की जांच में शामिल रहे

आपको बता दें कि समीर वानखेड़े अपने कार्यकाल के दौरान सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद कथित बॉलीवुड ड्रग सिंडिकेट पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया था। वानखेड़े ने रिया चक्रवर्ती से लेकर अन्य अभिनेताओं से भी पूछताछ की थी। बीते साल अक्टूबर में उनकी टीम ने कथित तौर पर मुंबई तट से दूर क्रूज जहाज पर ड्रग्स बरामद किया और आर्यन खान समेत अन्य लोगों को गिरफ्तार किया था। हालांकि उसी दौरान वानखेड़े को वरिष्ठ अधिकारी पर भ्रष्टाचार , जाति प्रमाण पत्र में धोखाधड़ी सहित बड़े आरोपों का भी सामना करना पड़ा था।

इन पदों पर सेवा दे चुके वानखेड़े

आपको बता दें कि समीर वानखेड़े ने एनसीबी के साथ अपने कार्यकाल से पहले एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) के डिप्टी कमिश्नर और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अतिरिक्त एसपी के रूप में कार्य कर चुके हैं। वानखेडे़ ने सीमा शुल्क के सहायक आयुक्त के रूप में तथा मुंबई हवाई अड्डे पर भी सेवा दे चुके हैं।

बता दें कि मुंबई एयर इंटेलिजेंस यूनिट के साथ काम करते हुए, उन्होंने कई मशहूर हस्तियों को पकड़ा जो सीमा शुल्क से बच रहे थे। गौरतलब है कि अगस्त 2020 में सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स मामले की जांच के लिए वह NCB में पहुंचे, मामले को अपने हाथ में लेते हुए उन्होंने 33 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया था। उनको सेवा के दौरान 2021 में "गृह मंत्री पदक" से सम्मानित किया गया था।


 

Tags:    

Similar News