यूक्रेन से फंसे भारतीयों को एयरलिफ्ट करने के लिए हम तैयार

विदेश मंत्रालय यूक्रेन से फंसे भारतीयों को एयरलिफ्ट करने के लिए हम तैयार

IANS News
Update: 2022-02-24 20:01 GMT
यूक्रेन से फंसे भारतीयों को एयरलिफ्ट करने के लिए हम तैयार
हाईलाइट
  • यूक्रेन में भारतीय दूतावास का संचालन जारी है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने गुरुवार को कहा कि भारतीय वायुसेना यूक्रेन में फंसे नागरिकों को वाणिज्यिक विमानों के साथ एयरलिफ्ट करने के लिए तैयार है। श्रृंगला ने कहा, विदेश मंत्रालय रक्षा मंत्रालय के संपर्क में है। हमने उनसे कहा है कि हमें एयरलिफ्ट के लिए प्रावधानों की आवश्यकता होगी। उस स्थिति में भारतीय वायुसेना वाणिज्यिक विमानों के साथ जा सकती है .. सभी विकल्प मेज पर हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि भारत की सर्वोच्च प्राथमिकता भारतीय नागरिकों की सुरक्षा और उनकी निकासी है। विदेश सचिव ने कहा कि विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने फंसे हुए भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए सीमावर्ती क्षेत्रों में एक शिविर स्थापित करने के लिए अपने पोलिश, रोमानियाई, हंगरी और स्लोवाकियाई समकक्षों से बात की है। उन्होंने यह भी कहा कि दुबई और इस्तांबुल के माध्यम से उड़ान विकल्प उपलब्ध हैं और यूक्रेन में भारतीय दूतावास का संचालन जारी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन में चल रहे संकट पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ चर्चा की और कहा कि रूस और नाटो समूह के बीच मतभेदों को केवल ईमानदार और ईमानदार बातचीत से ही सुलझाया जा सकता है।

 (आईएएनएस)

Tags:    

Similar News